बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामनवमी पर लालू यादव का चुनाव प्रचार का शुभारंभ, पहले चरण में राजद के किसी उम्मीदवार का नहीं किया प्रचार, अब बेटी के लिए मांगेंगे वोट

रामनवमी पर लालू यादव का चुनाव प्रचार का शुभारंभ, पहले चरण में राजद के किसी उम्मीदवार का नहीं किया प्रचार, अब बेटी के लिए मांगेंगे वोट

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बुधवार को रामनवमी पर चुनाव प्रचार का शुभारंभ किया. वे राजद उम्मीदवार और अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए चुनाव प्रचार करने सारण गए हैं. सारण से ही लालू यादव ने अपनी सियासी पारी शुरू की थी और अब उनकी बेटी रोहिणी भी पहली बार सारण से ही सियासी किस्मत आजमा रही है. ऐसे में अपनी लाडली बेटी को चुनाव में जीत दिलाने के लिए जन सम्पर्क अभियान पर अब खुद लालू यादव निकले हैं. लालू यादव को रोहिणी आचार्य ने ही किडनी दान दिया था जिसके बाद उनके सिंगापुर में उपचार हुआ था. ऐसे में अब चुनाव में उतरी रोहिणी को मजबूत करने के लिए लालू यादव ने खुद प्रचार करने की बीड़ा उठाया है. 

सारण में रोहिणी आचार्य का मुख्य मुकाबला भाजपा के राजीव प्रताप रुड़ी से है. रुड़ी यहां से लगातार दो चुनाव जीत चुके हैं. ऐसे में जीत का हैट्रिक लगाने के दावे कर रहे राजीव प्रताप रुड़ी को इस बार लालू यादव की बेटी से कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ सकता है. राजद के लिए सारण इस बार प्रतिष्ठा की सीट बनी हुई है. यहां से लालू यादव की बेटी के चुनाव मैदान में होने से लालू यादव भी यहां अपनी पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है. इसलिए अब खुद उन्होंने इस प्रतिष्ठा की लड़ाई वाली सीट पर बेटी की जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभाली है. 

दरअसल, इस बार के लोकसभा चुनाव में बिहार में महागठबंधन एकजुट होकर चुनाव में उतरा है. इसमें राजद 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहा है. पाटलिपुत्र और सारण में लालू यादव की दो बेटियां मीसा भारती और रोहिणी आचार्य चुनाव मैदान में है. इसलिए इन दोनों सीटों पर लालू यादव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. सूत्रों का कहना है कि लालू यादव की नजर दोनों सीटों पर है. इसी क्रम में अब वे चुनाव प्रचार के लिए बेटी रोहिणी के लिए मैदान में उतरे हैं. साथ ही स्वास्थ्य कारणों से लालू यादव के चुनावी सक्रियता कम होने की जो बातें थी उस पर एक तरह से उन्होंने चुनाव प्रचार में उतरकर विराम लगा दिया. 

हालांकि लालू यादव ने पहले चरण के चुनाव में जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद में चुनाव प्रचार नहीं किया. चरों सीटों पर राजद प्रत्याशियों के लिए तेजस्वी यादव कई बार दौरा कर रहे हैं, लेकिन लालू यादव ने कहीं भी चुनाव प्रचार नहीं किया. अब वे पहली बार चुनाव प्रचार के लिए सारण के लिए निकले हैं. 


Suggested News