बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना यूनिवर्सिटी के आधा दर्जन हॉस्टलों में देर रात हुई छापेमारी, जिसको जहां जगह मिला वहां से भागते हुए नजर आए छात्र

पटना यूनिवर्सिटी के आधा दर्जन हॉस्टलों में देर रात हुई छापेमारी, जिसको जहां जगह मिला वहां से भागते हुए नजर आए छात्र

PATNA : राजधानी पटना में छह थाना क्षेत्रों में आधी रात को पुलिस ने एक साथ प्रशासन ने पटना यूनिवर्सिटी से जुड़े आधा दर्जन के करीब छात्रावास में छापेमारी की है। इस दौरान पूरे हॉस्टलों के कमरे की तलाशी ली गई। वहीं देर रात हुए इस कार्रवाई के बाद छात्रावासों में रह रहे छात्रों के बीच हड़कंप मच गया। कार्रवाई से बचने के लिए छात्रों को जहां से जगह मिला, वह भागने की कोशिश में लगे रहे। इस दौरान छापेमारी में पुलिस ने पटेल हॉस्टल से चार छात्रों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि वह यहां पर अवैध रूप से रह रहे थे और उनके पास यूनिवर्सिटी के किसी कॉलेज का आई कार्ड नहीं मिला अब इनसे पूछताछ की जा रही है।

बनाई गई छह थानों की टीम

इस कार्रवाई के लिए पुलिस ने पूरी योजना बनाई थी। सिटी एसपी सेंट्रल अंबरीश राहुल ने बताया कि 6 थानाें की पुलिस की एक टीम बनाई गई थी। जिसमें बहादुरपुर ,कदमकुआं ,पीरबहोर ,सुल्तानगंज और गाँधी मैदान थाना शामिल है। देर रात यह टीम पटना यूनिवर्सिटी के अलग अलग हॉस्टलों में कार्रवाई के लिए पहुंची थी। देर रात तक पुलिस ने जिन हॉस्टलों की जांच की उनमें, बीएन काॅलेज हॉस्टल, मिंटाे हाॅस्टल, जैक्सन हाॅस्टल, न्यूटन, इकबाल हाॅस्टल, नदवी हाॅस्टल के साथ ही रानी घाट स्थित सभी हॉस्टल शामिल हैं। इस दौरान पुलिस ने छात्रावासों के सभी कमरों की तलाशी ली। चानक से हुए इस कार्रवाई के दरम्यान पुलिस ने छात्राें के सामान की जांच की। पुलिस ने हाॅस्टल के छत से लेकर पूरे कैंपस की भी पड़ताल की। इन सब के बाद पुलिस की टीम सैदपुर हाॅस्टल भी गई। वहां भी करीब 2 घंटे तक छापेमारी चली। हालांकि, कहीं से काेई संदिग्ध सामान पुलिस के हाथ नहीं आया। सिटी एसपपी ने बताया कि कहीं काेई असामाजिक तत्व हाॅस्टल में ताे नहीं रह रहा? अब पटना पुलिस अक्सर इस तरह की तलाशी अभियान चलाएगी।

इस पूरी कार्रवाई के दरम्यान पटेल हाॅस्टल से पुलिस ने चार छात्राें काे हिरासत में लिया। इन छात्राें के पास PU से जुड़े किसी कॉलेज का कोई आई कार्ड नहीं था। अब इनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के रानीघाट स्थित लॉ कॉलेज हॉस्टल से  2 छात्रों को हिरासत में लेने की बात कही जा रही है। हाॅस्टल में छापेमारी करने का मकसद यह था कि किस हाॅस्टल में अवैध रूप से छात्र रह रहे हैं और वे पटना में क्या कर रहे हैं? सिटी एसपपी ने बताया कि कहीं काेई असामाजिक तत्व हाॅस्टल में ताे नहीं रह रहा? अब पटना पुलिस अक्सर इस तरह की तलाशी अभियान चलाएगी।


Suggested News