बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन सरकार की तरह ढकोसले और नारों से नहीं, जनकल्याणकारी नीति,नीयत से गरीबी को हराने का काम कर रही है मोदी सरकार - अरविन्द सिंह

महागठबंधन सरकार की तरह ढकोसले और नारों से नहीं, जनकल्याणकारी नीति,नीयत से गरीबी को हराने का काम कर रही है मोदी सरकार - अरविन्द सिंह

PATNA: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि मोदी सरकार कहने में नहीं करने पर विश्वास करती है। महागठबंधन सरकार की तरह ढकोसले और नारों से नहीं, जनकल्याणकारी नीति, नीयत से गरीबी को हराने का काम मोदी सरकार कर रही है। 

पीएम स्वनिधि योजना से 55 लाख से अधिक रेहड़ी-पटरी वालों को आर्थिक संबल देने का काम कर रही मोदी सरकार। पूरी दृढ़ता से मोदी सरकार किसान हितों के प्रति समर्पित है और इसी क्रम में किसान सम्मान निधि योजना की 15 वीं किस्त देश के 8 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में भेजी गई है और बिहार के 72 लाख 39 हजार से अधिक किसानों के खाते में 1607 करोड़ रुपए भेजी गई हैं। 

अरविन्द ने कहा है कि आज प्रधानमंत्री जन धन योजना से 50 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से भ्रष्टाचारियों और बिचौलियों पर अंकुश लगाते हुए सरकार के जनकल्याणकारी नीतियों का सीधा लाभ आम जनमानस तक पहुंचाने का काम मोदी सरकार कर रही है। 

वहीं बिहार के 2,61,000 हजार करोड़ के बजट में बिहार सरकार की हिस्सेदारी केवल 32,000 करोड़ की है, बाकि 2,29,000 हजार करोड़ नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार देती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गद्दी पर रहते हुए बिहार का विकास संभव नहीं है।

Suggested News