बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुर्गी फॉर्म के नाम पर चल रहा था शराब का गोरखधंधा, उत्पाद विभाग की टीम ने बरामद किया 160 कार्टन विदेशी शराब

मुर्गी फॉर्म के नाम पर चल रहा था शराब का गोरखधंधा, उत्पाद विभाग की टीम ने बरामद किया 160 कार्टन विदेशी शराब

NALANDA : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद राज्य में शराब के गोरखधंधे का खेल बदस्तूर जारी है। रविवार को नालंदा जिला में शराब के गोरखधंधे का भंडाफोड़ हुआ है। यहां मुर्गी फॉर्म के नाम पर शराब तस्करी का खेल खेला जा रहा था। दरअसल नालंदा जिले के उत्पाद विभाग को सूचना मिली की छविलापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ननसुत विगहा में शराब का गोरखधंधा किया जा रहा है। 

जिसके बाद एक्साइज की टीम रविवार को छविलापुर थाने के ननसुत विगहा गांव जा पहुंची। सूचना के आधार पर एक्साइज की टीम ननसुत विगहा के उस मुर्गी फॉम जा पहुंची। उत्पाद विभाग की टीम ने जब मुर्गी फॉर्म की तलाशी ली तो वो भौंचक रह गई। मुर्गी फॉर्म में बड़ी मात्रा में विदेशी शराब छिपाकर रखी गई थी। 

उत्पाद अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ननसूत बीघा गांव में टुन्नी यादव के पोल्ट्री फॉर्म में शराब की बड़ी खेप को छिपाकर रखा गया है। इसी सूचना पर छापेमारी की गई जहां से 160 कार्टून में 3132 बोतल विदेशी शराब को बरामद किया गया। बरामद शराब की कीमत 5 लाख से अधिक बतायी जा रही है। शहरी इलाकों में सख्ती होने के बाद धंधेबाज अब गाँवों में अपना ठिकाना बना रहे हैं। सूचना मिलने पर विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी टीम ने उत्पाद इंस्पेक्टर विजय कुमार के अलावे कई पदाधिकारी मौजूद थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News