बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव 2024 : बिहार का एक ऐसा मतदान केंद्र जहां दोपहर 1 बजे तक नहीं पड़ा एक भी वोट, नहीं पहुंच रहे कोई मतदाता, हैरान करने वाली वजह

लोकसभा चुनाव 2024 : बिहार का एक ऐसा मतदान केंद्र जहां दोपहर 1 बजे तक नहीं पड़ा एक भी वोट, नहीं पहुंच रहे कोई मतदाता, हैरान करने वाली वजह

PATNA: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच देश के 102 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। बिहार के चार सीट औरंगाबाद, गया, नवादा एवं जमुई में मतदान जारी है। इस लोस सीटों ते बूथों पर सुबह से ही लंबी कतारें दिख रही है। मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह है। लाइन में आधी आबादी की संख्या अधिक देखी जा रही है। वहीं बिहार का एक ऐसा मतदान केंद्र है। जहां दोपहर 2 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। यहां कोई भी मतदाता मतदान के लिए नहीं पहुंच रहे हैं। इसकी हैरान कर देने वाली वजह भी सामने आई है। 

मतदान केंद्र संख्या 258 में अब तक नहीं आए मतदाता

दरअसल, जमुई लोकसभा क्षेत्र के मुंगेर जिला में पड़ने वाले तारापुर विधान सभा क्षेत्र के प्राथमिक विधालय गाय घाट मतदान केंद्र संख्या 258 में अब तक एक भी मतदान नहीं हुआ। कोई भी मतदाता इस बूथ तक मतदान करने के लिए नहीं पहुंचे। जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन के द्वारा 5 नक्सल बूथों को शिफ्ट कर नक्सली इलाकों से निकाला सुरक्षित स्थानों पर लाया गया है। 

मतदान केंद्र को बदला गया था 

इसी कारण जो बूथ भीमबांध जंगल के अंदर बने वन विभाग के विश्रामस्थल में जो मतदान केंद्र था, वहां नक्सल इलाका होने के कारण उस बूथ को उठा करके 25 किलो मीटर दूर जमुई खड़गपुर मुख्य मार्ग के गाय घाट प्राथमिक विधालय में ले आया गया है । जिस कारण 25 किलोमीटर दूर होने के कारण मतदाता वहां तक नहीं पहुंच पा रहे है।

419 मतदाताओं की है संख्या

बताया जा रहा है कि, चुनाव शुरू होने के घंटों हो जाने के बाद भी कोई भी मतदाता यहां मतदान के लिय नहीं पहुंच पाया। इस बूथ पर मतदाताओं की संख्या 419 है। लेकिन एक भी मतदाता अब तक यहां वोट देने नहीं आए हैं। बता जा रहा है कि लंबी दूरी होने के कारण मतदाता यहां नहीं पहुंच रहे हैं। 

Suggested News