बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घरवालों की इच्छा के खिलाफ किया प्रेम विवाह, पिता ने जीते-जी बेटी का किया श्राद्ध

घरवालों की इच्छा के खिलाफ किया प्रेम विवाह, पिता ने जीते-जी बेटी का किया श्राद्ध

बेतिया : पश्चिम चंपारण में एक पिता द्वारा अपनी बेटी का जीते-जी श्राद्ध किये जाने का मामला सामने आया है। घटना जिला मुख्यालय बेतिया के नगर थाना क्षेत्र स्थित पुरानी गुदरी राजगुरु चौक की है। जहां पड़ोस में रहने वाले युवक-युवती में वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और दोनो शादी करना चाहते थे। पड़ोसी होने के कारण दोनों के घरवाले शादी को तैयार नहीं थे। इसी बीच घरवालों के इच्छा के विरुद्ध दोनो ने शादी रचा ली। 

दोनो के प्रेम विवाह करने से घरवाले इतना नाराज हुए कि जहां लड़की के पिता ने उससे अपना संबंध तोड़ते हुए उसकी जीते-जी श्राद्ध कर डाला, वहीं लड़के के परिजनों ने दोनों को घर में रखने से इनकार कर दिया। परिवार से ठुकराये जाने के बाद नवदंपति के सामने एसपी के सामने आश्रय के लिए न्याय की गुहार लगाई है।

एसपी जयंतकांत  के समक्ष अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा है कि अगर दोनों की शादी नहीं होती तो उनकी जिंदगी नारकीय हो जाती। नवदंपति ने अपनी शादी की तस्वीर व शादी का प्रमाणपत्र भी एसपी को सुपुर्द किया। उन्होंने एसपी से गुहार लगाई है कि वे अपने घर में रहकर शांति से दांपत्य जीवन गुजारना चाह रहे हैं, लेकिन उनके परिजन तैयार नहीं है।  वहीं पूरा मामले जानने के वाद एसपी जयंतकांत ने  मामले की जांच का आदेश नगर थानाध्यक्ष को दिया है।
 
 
 

Suggested News