बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महादेव ऐप का महाघोटालेबाज सौरभ चंद्राकर दुबई में नजरबंद, ED के अनुरोध पर यूएई के अधिकारियों ने की कार्रवाई, जल्द लाया जाएगा भारत

महादेव ऐप का महाघोटालेबाज सौरभ चंद्राकर दुबई में नजरबंद, ED के अनुरोध पर यूएई के अधिकारियों ने की कार्रवाई, जल्द लाया जाएगा भारत

DELHI-  महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप  के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर को दुबई में नजरबंद कर दिया गया है, और इसके साथ ही  उसे भारत लाने की कार्रवाई भी जल्दी हीं की जा सकती है.  लिस ने चंद्राकर के खिलाफ कई अहम धाराओं में केस दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस ने खुलासा किया है कि 2019 से लेकर अब तक इस एप्लिकेशन के माध्यम से लगभग 15000 करोड़ रुपये की ठगी की गई है.

आरोपी सौरभ के खिलाफ ईडी के अनुरोध पर जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर संयुक्त अरब अमीरात ने एक्शन लिया है. सूत्रों के अनुसार यूएई के अधिकारियों ने दुबई में सौरभ चंद्राकर के ठिकाने पर ताला लगाकर उसे नजरबंद कर दिया है और भारतीय अधिकारियों द्वारा उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करने का इंतजार किया जा रहे हैं. महादेव ऐप मामला एक हाई-प्रोफाइल घोटाला है, जिसमें एक ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफ़ॉर्म शामिल है जो पोकर, कार्ड गेम, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और क्रिकेट जैसे विभिन्न खेलों पर गैर कानूनी जुआ को बढ़ावा देता है. चंद्राकर के खिलाफ ईडी ने इंटरपोल की मदद से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. जिसके बाद यूएई के अधिकारी चंद्राकर के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.

बता दें छत्तीसगढ़ समेत कई अलग-अलग राज्यों के बड़े शहरों में महादेव बेटिंग ऐप के करीब 30 कॉल सेंटर खोले गए थे. इन कॉल सेंटर को बाकायदा एक चेन बनाकर बेहद शातिर तरीके से चलाया जा रहा था. सौरभ और रवि उप्पल के दो बेहद करीबी अनिल दम्मानी और सुनील दम्मानी की मदद से हिंदुस्तान में ऑपरेट कर रहा था. हर ब्रांच को सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल फ्रेंचाइजी के रूप में बेचते थे.महादेव बेटिंग ऐप में रवि उप्पल न केवल सौरभ चंद्राकर का राइट हैंड है, बल्कि पार्टनर भी है. पूरे देश भर में इसके 1200 ब्रांच हैं और दावा किया जा रहा है कि हर महीने दोनों आरोपी की कमाई 90 करोड़ है. कहा जा रहा है कि महादेव ऐप को प्रमोट करने के लिए कई बड़े बिजनेसमैन और बॉलीवुड स्टार्स भी इनके संपर्क में थे.


Suggested News