बड़ी खबर : पटना के महावीर मंदिर के साथ बिहार के सभी 4500 मंदिरों को एक साथ बंद करने का आदेश

बड़ी खबर : पटना के महावीर मंदिर के साथ बिहार के सभी 4500 मंदिरों को एक साथ बंद करने का आदेश

PATNA: कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए एहतियाती इंतजाम करने में धार्मिक स्थल भी पीछे नहीं हैं. कई प्रमुख मंदिर के बाद पटना के महावीर मंदिर को भी आज से 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश धार्मिक न्यास बोर्ड की तरफ से दिया गया है. साथ ही बिहार के सभी धार्मिक न्यास बोर्ड से निबंधित करीब 4500 मंदिरों को बंद करने का आदेश दिया गया है. कोरोना वायरस का असर ऐसा है की पटना में पहली बार प्राचीन महावीर मंदिर को बंद कर दिया है. 

पटना की बात करे तो महावीर मंदिर के बंद होने से वहां पूजा होती रहेगी लेकिन लाइव दर्शन, आगामी नवरात्री के आयोजन समेत सभी कार्यक्रम बंद रहेंगे. फिलहाल रामनवमी को लेकर कोई आदेश नहीं दिया गया है. 


धर्मिक न्यास बोर्ड के फैसले पर किशोर कुणाल  ने कहा कि मंदिर बंद करने से मुझे दुःख हुआ है. मंदिर को बंद करना उचित नही.रोज दर्शन करने वालो को अनुमति दी जानी चाहिए थी. लोगो की भीड़ काफी कम गयी है. 

24 घंटे पहले ही मंदिर बंद नहीं करना का किया था ऐलान 

24 घंटे पहले ही मंदिर प्रमुख की तरफ से एहतियातन मंदिर प्रशासन ने कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कई कदम उठाए थे.  साथ ही यह भी साफ किया था कि मंदिर बंद नहीं किया जाएगा. मंदिर में फूल और प्रसाद चढ़ाने पर रोक लगा दी गई थी.  तो मंदिर में घंटा बजाने पर भी रोक लगा दी गई थी. लेकिन अब धामिक न्यास बोर्ड ने इसके साथ पूरे बिहार के मंदिरों को बंद करने का आदेश दिया है. 

Find Us on Facebook

Trending News