बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला विकास मंच 100 मेधावी छात्र-छात्राओं को देगी निशुल्क शिक्षा

महिला विकास मंच 100 मेधावी छात्र-छात्राओं को देगी निशुल्क शिक्षा

Patna: बिहार में बड़ी संख्या में ऐसे मेधावी छात्र हैं जो आर्थिक अभाव में अपनी पढ़ाई नही कर पाते,इन ग़रीब मेधावी छात्रों की मदद के लिए महिला विकास मंच सामने आया है. समाज के हर वर्ग हेतु कार्य कर रही महिला विकास मंच ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष से 100 मेधावी छात्रों को पटना में निशुल्क शिक्षा दी जाएगी.

पटना के कासा पिकोला में आयोजित प्रेस वार्ता में मौजूद राष्ट्रीय संरक्षक वीणा मानवी ने बताया क्योंकि वह शिक्षा जगत से जुड़ी रही है और उनके मन में हमेशा एक कसक रही कि छात्र छात्राओं के लिए भी हमें कुछ करना चाहिए इसलिए काफी मशक्कत के बाद उन्होंने ऑप्टिमस कोचिंग के रोहित श्रीवास्तव से बात की और उन्हें अपना एकेडमिक पार्टनर बनाया.

 ऑप्टिमस की निदेशक बेला श्रीवास्तव को महिला विकास मंच का एकेडमिक पार्टनर बनाया गया और शिक्षा जगत में उन्हें निस्वार्थ भाव से काम करने के लिए शपथ ग्रहण भी कराया गया। ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन ने इस पूरे कार्यक्रम के सफल आयोजन का जीम्मा उठाया है.

100 मेधावी छात्रों को निशुल्क शिक्षा देने के लिए एक स्कॉलरशिप टेस्ट करने का निर्णय लिया गया है जिस की परीक्षा पहली एवं दूसरी रविवार अप्रैल को होगी जिसमें मैट्रिक एवं इंटर के सभी बोर्ड के छात्र फॉर्म भर सकते हैं. प्रदेश अध्यक्ष उषा सिन्हा ने बताया हर क्षेत्र की अध्यक्षा अपने इस कार्य को बखूबी निभाएंगे प्रमुख डिस्ट्रिक्ट में बक्सर वैशाली किशनगंज रोहतास सुपौल मधेपुरा पूर्णिया कटिहार भागलपुर चंपारण के साथ-साथ लगभग सभी जिलों में छात्रों की सुविधा के लिए इनफॉरमेशन सेंटर दे दिए गए हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुणिमा ने बताया की पढ़ाई के साथ साथ छात्रों को हम स्पेशल मोटिवेशनल क्लास एवं पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की शिक्षा भी दी जाएगी.

मौके पर मौजूद उपाध्यक्ष फहीमा खातून राष्ट्रीय प्रवक्ता सरोज जयसवाल ने कहा की खासकर इस महिला दिवस पर हम महिलाओं की ओर से बिहार के छात्र एवं छात्राओं को यह एक उपहार के तौर पर स्कीम लाई गई है। मौक़े पर वीना मानवी, बेला श्रीवास्तव, अरुणिमा कुमारी, अंकित श्रीवास्तव, गौतम आनंद ने  भी सम्बोधित किया.

Suggested News