ममता बनर्जी ने प्रधानमन्त्री से की मांग, नेताजी की जयंती पर घोषित करें राष्ट्रीय अवकाश

ममता बनर्जी ने प्रधानमन्त्री से की मांग, नेताजी की जयंती पर घोषित करें राष्ट्रीय अवकाश

DESK : पश्चिम बंगाल में अगले साल विधान सभा के लिए चुनाव कराये जायेंगे. इस चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. जिसमें नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जयंती के मौके पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की गयी है. बताते चलें की 23 जनवरी को नेताजी की जयंती मनाई जाती है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी मांग किया है की नेताजी के साथ क्या हुआ, यह पता लगाने के लिए प्रधानमंत्री निर्णायक कदम उठाएं और मामले को सार्वजनिक क्षेत्र में रखें. 


ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा है की आपको भली प्रकार से जानकारी है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती 23 जनवरी 2022 को मनाई जाएगी. बंगाल के महानतम बेटों में से एक नेताजी देश के हीरो, राष्ट्रीय नेता और ब्रिटिश राज के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम के आइकन हैं. वह कई पीढ़ियों के लिए आदर्श हैं. उनके अथक नेतृत्व में, इंडियन नेशनल आर्मी के हजारों वीर जवानों ने मातृभूमि के लिए उच्चतम बलिदान दिया.

बताते चलें की पश्चिम बंगाल की सरकार नेताजी से जुड़े कई दस्तावेजों को पहले ही सार्वजनिक कर चुकी है. अब उन्होंने प्रधानमन्त्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है की नेताजी के साथ क्या हुआ. 

Find Us on Facebook

Trending News