राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस पर सीएम नीतीश, ललन सिंह, संजय सिंह, छोटू सिंह सहित कई जदयू नेताओं ने किया महराणा प्रताप को नमन

राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस पर सीएम नीतीश, ललन सिंह, संजय सिंह, छोटू सिंह सहित कई जदयू  नेताओं ने किया महराणा प्रताप को नमन

पटना. महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि को लेकर सोमवार को पटना में राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस मनाया गया. जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी संजय सिंह की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रहे. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सहित कई अन्य जदयू नेताओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया और महराणा प्रताप के शौर्य का स्मरण किया. 

जदयू नेता अरविंद कुमार उर्फ़ छोटू सिंह ने बताया कि पटना में महाराणा प्रताप के सम्मान में यह ऐतिहासिक आयोजन हुआ. उन्होंने कहा कि बिहार के कोने कोने से आए क्षत्रिय समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप के प्रति अपनी निष्ठा जाहिर की. सीएम नीतीश कुमार ने भी इसे स्वीकारा कि बिहार में उनके कार्यकाल में जो काम हो रहा है उसकी प्रेरणा उन्हें महाराणा प्रताप जैसे नायकों से मिली है. राष्ट्रीय स्वाभिमान की दिशा में महराणा प्रताप सबके प्रेरणास्रोत रहे हैं. उनके पदचिन्हों का अनुसरण कर आज बिहार विकास की नई इबारत लिख रहा है जिसके मौजूदा नायक नीतीश कुमार हैं. 

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से अपने वीर नायकों का सम्मान करना जदयू का इतिहास रहा है. दरअसल, सीएम नीतीश और ललन सिंह ने भी अपने सम्बोधन में महराणा प्रताप का गुणानुवाद किया. उन्हें मौजूदा समय में पथ प्रदर्शक बताया जिनका अनुसरण बिहार में जदयू कर रही है. अरविंद सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में जदयू प्रदेश सचिव ओम प्रकाश सेतु, पूर्व विधायक अशोक सिंह, पूर्व सांसद मीणा सिंह आदि उपस्थित रहे. 


Find Us on Facebook

Trending News