नालंदा में दहेजलोभियों ने की विवाहिता की गला दबाकर हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

नालंदा में दहेजलोभियों ने की विवाहिता की गला दबाकर हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

NALANDA : जिले के रहुई थाना क्षेत्र के मई फरीदा गांव में दहेज की खातिर विवाहिता की गला दबाकर हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतिका छोटू बिंद की 19 वर्षीय पत्नी रिभा देवी है। घटना को अंजाम देने के बाद ससुराली परिवार गांव छोड़कर फरार हो गया है। 


एकंगरसराय थाना क्षेत्र के विष्णुपुर गांव निवासी मृतिका के पिता कारू बिंद ने बताया की 2 साल पूर्व अखिलेश बिंद के पुत्र छोटू बिंद से उनकी बच्ची की शादी हुई थी। शादी के वक्त हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया गया था। शादी के कुछ दिन तब सब कुछ ठीक-ठाक रहा। इसके बाद पति मोटरसाइकिल की मांग करने लगा। इसके लिए बार-बार उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित किया जाता था। एक सप्ताह पूर्व ही दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था। इसके बावजूद रविवार को पति और ससुराल वालों ने मिलकर की गला दबाकर हत्या कर दिया और गांव से फरार हो गए। 

कारू बाँध ने बताया की मायके वालों द्वारा मृतिका के मोबाइल पर बार-बार फोन किए जाने पर जब कोई रिस्पांस नहीं मिला। तब वे लोग गांव आकर देखें। जहां कमरे में उसकी लाश पड़ी हुई थी। इसके बाद मायके वालों ने इसकी सूचना रहुई थाना पुलिस को दी । पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लाई। 

रहूई थाना अध्यक्ष नंदन कुमार सिंह ने बताया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। मृतिका के पिता ने पति समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। सभी आरोपित गांव छोड़ फरार है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News