बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में इलेक्ट्रिक गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का नुकसान

सीतामढ़ी में इलेक्ट्रिक गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का नुकसान

सीतामढ़ी. जिले के मेहसौल ओपी क्षेत्र स्थित एसएसबी कैंप के समीप बसंत बिहार मुहल्ले में आचानक शॉर्ट सर्किट से इलेक्ट्रॉनिक सामान के गोदाम में गुरुवार को आग लग गई। आग की लपटें देख वहां अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। यहां स्थानीय लोगों  की भीड़ उमड़ पड़ी। घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस और दमकल कर्मी भी घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

कई अग्निशामक वाहन ने करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अगलगी के दौरान लगभग 50 लाख रुपये से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। आग लगने का कारण विद्युत शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। गृह स्वामी शंभू चौधरी के मकान में नीचे गोदाम और दो मंजिला पर पूरे परिवार के साथ गृह स्वामी स्वयं रहते है। गुरुवार के रोज तीन बजे के लगभग एकाएक गोदाम से आग की लपटें निकलने लगीं।

आग लगने का कारण इस गोदाम के ऊपर से जा रही विद्युत लाइन बोर्ड में शॉर्ट-सर्किट होना बताया जा रहा है। आग लगने से गोदाम में रखा सारा सामान धूं-धूंकर जलने लगा और आग की तेज लपटें उठने लगी। सूचना पाकर फायर बिग्रेड की दमकलें और एससबी जवानों के अलावे स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दमकलों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से करीब पांच घंटे में इस आग पर काबू पाया।

वहीं आस पड़ोस के लोग आग के भय से अपने अपने घरों में रखे गैस सिलेंडरों को पास के खेतों में फेकने लगे। आग को नियंत्रण करने में एस एसबी जवानों की भूमिका सराहनीय रही। इस दौरान 7 अग्निशामक गाड़ी ने घटनास्थल पर पहुंच आग पर काबू पाया, जिसमें दो बैरगनिया, 4 सीतामढ़ी, 1 एस‌एसबी की गाड़ी शामिल थी। मौके पर सदर एसडीओ डुमरा बीडीओ और सीओ मेहसौल ओपी प्रभारी समेत  दर्जनों एस एसबी जवान शामिल थे।

Suggested News