GAYA NEWS : ग्रामीण डॉक्टर की लापरवाही से प्रसूता की गयी जान, आनन फानन में क्लिनिक छोड़कर भागे कर्मी

GAYA NEWS : ग्रामीण डॉक्टर की लापरवाही से प्रसूता की गयी जान, आनन फानन में क्लिनिक छोड़कर भागे कर्मी

GAYA : चिकित्सा प्रभारी के घोर लापरवाही से गुरुआ में एक दर्जन से अधिक क्लिनिक अवैध रूप से संचालित हैं। जहां मरीजो के जान की परवाह किये बिना प्रसव से लेकर पथरी, बच्चेदानी,आदि का ऑपरेशन ग्रामीण डॉक्टर करते हैं।

बताते चले की गुरुआ बाईपास रोड में संचालित एक नर्सिंग होम में ग्रामीण डॉक्टर ने प्रसूता के पेट का ऑपरेशन कर दिया। जिससे प्रसूता की जान चली गई। यह घटना रविवार की सुबह बाईपास रोड स्तिथ निराला नर्सिंग होम में घटी। गुरारू प्रखंड के रसरपुर गांव निवासी उत्तम पासवान की 25 वर्षीय पत्नी फूलवा देवी को प्रसव के लिये एक अनधिकृत क्लिीनिक में भर्ती कराया गया। मरीज के परिजनों से प्रसव कराने के एवज में मोटी रकम भी जमा करा लिए। उसके बाद परिजनों को बताया गया कि प्रसव के लिये ऑपरेशन करना पड़ेगा। वही ग्रामीण डॉक्टर ने महिला के पेट ऑपरेशन कर दिया। जिससे बच्चा तो सही सलामत रहा, पर जच्चा को अत्यधिक रक्तस्राव होने लगा। क्लिनिक संचालक ने आनन फानन में प्रसूता को गया रेफर कर दिया। 

रास्ते में प्रसूता की हालत काफी बिगड़ने लगी और इसी क्रम में उसकी मौत हो गई। मृतका के परिजनों के मुताबिक ऑपरेशन बाद जब हालत बिगड़ने लगी तो नर्सिंग होम संचालक ने परिजनों को बाहर ले जाने को कहा। परिजनों की मानें तो मरीज की मौत ऑपरेशन के दौरान ही हो गयी थी। जिसे परिजनों से छुपाया गया था। घटना की जानकारी मिलते ही थाना अध्यक्ष दिवाकर कुमार विश्वकर्मा ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। जहाँ संचालक नर्स कंपाउंडर आनन-फानन में क्लीनिक बंद कर एवं बाहर लगे पोस्टर को हटा कर मौके से फरार हो गया।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News