बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मायावती ने बुलाई 27 अगस्त को बसपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, उपचुनाव की तैयारियों पर होगा मंथन, बीएसपी पदाधिकारी होंगे शामिल

मायावती ने बुलाई 27 अगस्त को बसपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, उपचुनाव की तैयारियों पर  होगा मंथन, बीएसपी पदाधिकारी होंगे शामिल

लखनऊ- बहुजन समाज पार्टी  की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 27 अगस्‍त को बुलाई गई है.बसपा प्रमुख मायावती ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का  चुनाव होगा. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सुबह 10 बजे पार्टी कार्यालय में होगी.कार्यकारिणी बैठक में राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ मंडल प्रभारी और जिला अध्यक्ष भी शामिल होंगे. 

इससे पहले अगस्त 2019 में मायावती को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था.पार्टी संविधान के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव  इसी महीने किया जाना है.बता दें कि मायावती ने 18 सितंबर 2003 को बसपा संस्थापक कांशीराम की तबीयत खराब होने के बाद पहली बार पार्टी अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी, तब से अब तक वह पार्टी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रही हैं. 

बसपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में पार्टी अपना राष्‍ट्रीय एजेंडा भी पेश कर सकती है. साथ ही उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की जा सकती है. राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का चुनाव भी होना है. मायावती के नाम की चर्चा तेज है. 

बता दें कि मायावती, भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्‍तराधिकारी घोषित कर चुकी हैं. लोकसभा चुनाव में आकाश आनंद को चुनाव प्रचार की भी जिम्‍मेदारी सौंपी गई. बसपा में आकाश आनंद का कद बड़ा. अब यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले आकाश आनंद को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है. 

रिपोर्ट- आशिफ खान

Suggested News