लालू-शरद मुलाकात के मायने: क्या शरद यादव को राज्यसभा भेजेंगे राजद सुप्रीमो? चर्चा शुरू...

लालू-शरद मुलाकात के मायने: क्या शरद यादव को राज्यसभा भेजेंगे राजद सुप्रीमो? चर्चा शुरू...

NEW DELHI :  राजद में मीसा भारती के साथ राजद किसे राज्यसभा भेजेगी। इसको लेकर कयासों का दौर खत्म नहीं हो रहा है। जहां एक तरफ पार्टी के नेताओं द्वारा कपिल सिब्बल के नाम पर मोहर लगाने की बात कही जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इस रेस में एक और पूर्व केंद्रीय मंत्री का नाम भी सामने आ गया है। यह नाम है जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का. जिन्होंने कुछ माह पहले ही अपनी पार्टी का विलय राजद में किया था। ऐसी चर्चा है कि राज्यसभा के लिए शरद यादव के नाम पर भी चर्चा हो रही है। 

लालू से मिलने पहुंचे थे शरद यादव

इस चर्चा को और बल तब मिला राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा से पहले शरद यादव लालू प्रसाद से मिलने के लिए पहुंचे। जहां दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान शरद यादव ने फिर से राज्यसभा भेजे जाने की मांग राजद सुप्रीमो से की है। इस मुलाकात के बाद शरद यादव ने तेजस्वी यादव के काम की भी जमकर तारीफ की थी। हालांकि लालू प्रसाद से मुलाकात को उन्होंने औपचारिक भेंट बताया था।


कर चुके हैं पार्टी का विलय

बता दें शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता की अवधि पूरी हो चुकी है। जिसके कारण उन्हें आवंटित बंगले को खाली करने का आदेश जारी हो गया है और आगामी 30 जून तक उन्हें बंगला खाली करने का आदेश है। ऐसे में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद ही बंगला खाली करने से बचा सकता  है। जिसके लिए शरद यादव ने अपना आखिरी दांव राजद पर चलाया था। उन्होंने बीते मार्च माह में ही अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का विलय राजद में किया था।

सिब्बल या शरद, लालू करेंगे फैसला

राज्यसभा के लिए एक सीट मीसा भारती के लिए कन्फर्म है। दूसरी सीट पर रेस में सबसे आगे कपिल सिब्बल का नाम है। वहीं अब इस लिस्ट में शरद यादव का नाम भी शामिल हो गया है। ऐसे में अब लालू प्रसाद यह फैसला करेंगे कि दोनों में किसे राज्यसभा के लिए भेजा जाए, जिसका भविष्य में राजनीतिक फायदा उठाया जा सके। हालांकि अभी तक जो जानकारी सामने आई है। उसमें कपिल सिब्बल के नाम पर लगभग मुहर लग चुकी है।

Find Us on Facebook

Trending News