बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छिनतई करनेवाले हाईटेक गिरोह का भंडाफोड़, दो गुर्गे गिरफ्तार, पूछताछ में चौंकानेवाला खुलासा

छिनतई करनेवाले हाईटेक गिरोह का भंडाफोड़, दो गुर्गे गिरफ्तार, पूछताछ में चौंकानेवाला खुलासा

पटना : पटना पुलिस ने छिनतई करने वाले हाईटेक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के दो बदमाशों को पंजाब नेशनल बैंक से पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरोह के पास से पूर्व में छिनतई किए गये 49 हजार रुपया भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

MONEY-LAUNDERING-GANGS-BUSTED-IN-PATNA-TWO-GANG-MEMBERS-ARRESTED2.JPG

हाईटेक तरीके का छिनतई

सिटी एसपी राजेंद्र भील ने बताया कि पूरा गिरोह हाईटेक तरीके से छिनतई की वारदात को अंजाम देता है। गिरोह के गुर्गों द्वारा चार स्तर पर रेकी की जाती है। दो गुर्गों बैंक के अंदर रहता है और दो बैंक के बाहर। गिरोह का एक सदस्य बैंक के अंदर जाता है और दूसरे को पार्टी की ओर, जिससे रुपयों भरा बैग छीनना रहता है, उसकी ओर इशारा करता है। 

तीसरा, जो बैंक के बाहर रहता है, वो पार्टी के पीछे चलने लगता है और चौथे को इशारा करता है। चौथा रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो जाता है। इस तरह चार गुर्गों की एक टीम रहती है जो छिनतई की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाती है और किसी को भनक तक नहीं लगती। गिरोह ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था। 

MONEY-LAUNDERING-GANGS-BUSTED-IN-PATNA-TWO-GANG-MEMBERS-ARRESTED3.JPG

बैंक में सादे ड्रेस में तैनात थी पुलिस

पुलिस लगातार गिरोह को बेनकाब करने की कोशिश में लगी थी लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी। इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिलती है कि हाईटेक गिरोह के गुर्गे पंजाब नेशनल बैंक में वारदात को अंजाम देने आ रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो जाती है और सादे ड्रेस में बैंक के अंदर और बाहर तैनात हो जाती है। 

गिरोह के लोग बैंक पहुंचते हैं और अपने काम में लग जाते हैं, तभी गिरोह के एक सदस्य को कुछ शंका होती है और वो इशारों में ही दूसरे को बताता है कि बैंक में पुलिस मौजूद है। वो लोग बैंक से बाहर निकलकर भागने की कोशिश करते हैं, तभी गिरोह के दो गुर्गों को पुलिस धर दबोचती है। हालांकि गिरोह के दो गुर्गे जो बाहर रहते हैं, वो भागने में कामयाब हो जाते हैं। 

गिरोह के गुर्गों का ठिकाना है मोतिहारी

सिटी एसपी ने बताया कि गिरोह के सारे सदस्य मोतिहारी के रहनेवाले हैं। ऐसा लगता है कि गिरोह में कई लोग शामिल हैं, जो अलग-अलग टीमों में बंटकर दूसरे राज्यों में भी इसी हाईटेक तरीके से छिनतई की वारदात को अंजाम देते हैं। ये लोग हर रोज मोतिहारी से पटना आते हैं और वारदात को अंजाम देकर वापस मोतिहारी भाग जाते हैं। 

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/fv-QAf3v8KA" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>

सिटी एसपी ने बताया कि जल्द ही गिरोह के अन्य फरार गुर्गों को भी पकड़ लिया जायेगा। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से प्रारंभिक पूछताछ व जांच में पता चला है कि छिनतई की वारदात में बैंककर्मियों की संलिप्तता भी रहती है। पूरे मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। 


 
वाहन चोर गिरफ्तार

इधर, वाहन चोरी के एक अन्य मामले में भी पटना पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस को गौरीचक से एक पिकअप वैन की चोरी की सूचना मिलती है। सूचना के आधार पर पुलिस जांच करती है तो पता चलता है कि पिकअप मुजफ्फरपुर के अहिय्यापुर में है। दरअसल पिकअप वैन में जीपीएस लगा रहता है, जिससे पुलिस उसके लोकेशन को ट्रेस कर लेती है। 

आनन-फानन में पुलिस टीम वहां पहुंचती है। मौके पर पहुंचकर पुलिस देखती है कि एक शख्स पिकअप वैन की रिमॉडलिंग की तैयारी में लगा था। हालांकि वो शख्स अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाता और पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेती है। पकड़े गये वाहन चोर का नाम अजय राय है। वो शिवहर का रहनेवाला है।     

Suggested News