बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में टूटा नहर का बांध, सैकडों एकड़ में लगे गेहूं का फसल जलमग्न

मोतिहारी में टूटा नहर का बांध, सैकडों एकड़ में लगे गेहूं का फसल जलमग्न

MOTIHARI : मोतिहारी में एक तरफ सूखे से जहां किसान बेहाल हैं तो वहीं दूसरी तरफ नहर का बांध टूटने से कई एकड़ में लगाए गये गेंहू का फसल बर्बाद हो गया है. कडाके की ढंड के इस मौसम में गांव में भी पानी घुस गया, जिससे अफरातफरी का माहौल बना है.

मामला कोटवा प्रखंड के पोखरा गांव के वार्ड नंबर 9 की है. जहाँ तिरहूत मेन केनाल से निकले नहर का बांध टूट गया है. जिससे सैकडों एकड़ में लगे गेहूं का फसल जलमग्न हो गया है. तस्वीर में यह देख सकते हैं कि कितने तेजी से पानी का बहाव हो रहा है. वहीं कई लोगो के घर में भी पानी घुस गया है. अभी तक पानी रोकने का सभी प्रयास विफल है.

वहीं मौके पर अधिकारी भी पहुंचे है और पानी रोकने का प्रयास किया जा रहा है. अगर प्रशासन सक्रिय होकर कैनाल के टूटे बांध को नहीं बंधवाती है तो स्थिति काफी बिगाड़ सकती है. ग्रामीणों ने बताया कि करीब तीन महिने पहले भी नहर का बांध टूटा था और सिंचाई विभाग के अधिकारियों और इंजिनियरों ने खानापूर्ति किया था.जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने की थी पर अधिकारीयों ने एक नहीं सुनी. इधर मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी ने कहा कि गंडक नहर विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया है. पानी बहाव रोकने के बाद क्षति का आंकलन किया जायेगा.

Suggested News