बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत भागलपुर पहुंचे मुकेश सहनी, कहा दुश्मन ताकतवर है तो हमारे पास हौसला है

निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत भागलपुर पहुंचे मुकेश सहनी, कहा दुश्मन ताकतवर है तो हमारे पास हौसला है

BHAGALPUR : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी इन दिनों अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा पर निकले हैं। इस यात्रा के दौरान वे रविवार को भागलपुर पहुंचे। भागलपुर जिला में उनकी यात्रा की शुरुआत कहलगांव त्रिमुहान पीपापुल के पास से हुई। उन्होंने कहा कि निषाद ने पहले भी अपनी ताकत दिखाई है, अब ये आने वाली पीढ़ी के सुखद भविष्य के लिए हाथ में गंगाजल लेकर संकल्प भी ले रहे हैं। 

उन्होंने उपस्थित उत्साहित जनता में ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि दुश्मन ताकतवर है और हमें हराने के लिए हर हथकंडा अपनाएगा। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि उनके पास ताकत है तो हमारे पास हौसला है, जिससे हम आज तक आगे बढ़े है और आगे भी बढ़ेंगे। 

यहां से यह संकल्प यात्रा श्री मठ माघी काली स्थान और धनौरा उच्च विद्यालय पहुंची। यहां भी हजारों लोगों के हुजूम को सहनी ने हाथ में गंगाजल देकर संघर्ष करने का संकल्प दिलवाया। उन्होंने कहा कि संघर्ष से ही शिखर तक की यात्रा की जा सकती है। आज हमें जायज अधिकार के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, तो इसका एक मात्र कारण है कि हमारे पूर्वज अपने अधिकार के लिए जागरूक नहीं हुए।

सहनी ने कहा कि कई राज्यों में आज निषादों को आरक्षण है। लेकिन बिहार, यूपी और झारखंड में नहीं है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि पूर्वजों ने कठिनाइयों का सामना किया और आज अगर हम नहीं संघर्ष करेंगे तो आने वाली पीढ़ी को संघर्ष करना पड़ेगा।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट

Suggested News