बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पाकिस्तान से लौटी मूक-बधिर गीता की होगी शादी,आठ लड़के आज करेंगे मुलाकात

पाकिस्तान से लौटी मूक-बधिर गीता की होगी शादी,आठ लड़के आज करेंगे मुलाकात

पाकिस्तान से वापस भारत लौटी भारतीय मूल की मूक-बधिर गीता की शादी होने वाली है. इसी क्रम में शुक्रवार को आठ लड़के गीता से मध्यप्रदेश के इंदौर में मुलाकात करेंगे. लड़कों से मिलने के बाद गीता यह फैसला करेगी कि उन्हें किनसे शादी करनी है. पिछले दो महीनों से गीता से शादी के लिए लड़कों की तलाश की जा रही थी.
MUM-DEAF-GITA-FROM-PAKISTAN-TO-BE-MARRIED2.jpg
जिसके बाद कई लड़कों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 14 लड़कों का बायोडाटा सलेक्ट किया गया था. 14 में से छह लड़कों ने बीते बुधवार को गीता से मुलाकात की थी.बाकि के बचे 8 लड़के आज मुलाकात करेंगे. ज्यादातर लड़कर मध्य प्रदेश और गुजरात से हैं. गीता के इंडिया वापस आते ही कई दंपत्ति ने उसे अपनी बेटी बताया था पर जांच में पुष्टि नहीं होने के बाद गीता अभी इंदौर के गुमाश्ता नगर स्थित गैर सरकारी संस्था मूक-बधिर संगठन के आवासीय परिसर में रह रही है.

बता दें कि गीता जब सात साल की थी तब गलती से पाकिस्तान की सीमा में चली गई थी. जिसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स को वह समझौता एक्सप्रेस में लाहौर रेलवे स्टेशन पर मिली थी. गीता को पाकिस्तान की ईधी फाउंडेशन की बिलकिस ईधी ने कानूनी तौर पर गोद लिया था. गीता उनके साथ 14 साल तक करांची में रही. गीता के पाकिस्तान में होने की खबर मिलते ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहल पर उसे 26 अक्टूबर 2015 को वापस भारत लाया गया था.  

Suggested News