बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर की बेटी रिया कुमारी ने बीपीएससी में लहराया परचम, पहले प्रयास में परीक्षा क्रैक कर सब इंसपेक्टर पिता का बढ़ाया मान

 मुंगेर की बेटी  रिया कुमारी ने बीपीएससी में लहराया परचम, पहले प्रयास में परीक्षा क्रैक कर सब इंसपेक्टर पिता का बढ़ाया मान

मुंगेर-  कहते है आज बेटियां किसी बेटों से किसी भी मायने में कम नहीं, बस उसपर विश्वास कर उन्हे एक मौका देने की आवायकता है. उसके बाद तो वे कोई भी क्षेत्र हो उसमे अपना वो परचम लहरा ही लेती है.  जिसका उदाहरण बनी है मुंगेर  सदर प्रखंड के नौवागढ़ी महेशपुर सिलहा गांव निवासी बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर छवि प्रसाद सिंह की बड़ी बेटी रिया कुमारी. जिसने पहले हीं प्रयास में ही 67 वीं बीपीएससी परीक्षा में 817 वां रैंक प्राप्त कर लेबर इनफोर्समेंट ऑफिसर बनी है.  

रिया कुमारी ने डीएवी मुंगेर से मैट्रिक, खड़गपुर से इंटर और पटना कॉलेज से स्नातक पास किया.  रिया कुमारी ने बताया कि उसने घर में रहकर सेल्फ स्टडी की. यह उसका पहला प्रयास था. जिसमें उसे सफलता मिली है. उसने इस सफलता का श्रेय ताम्रपदधारी स्वतंत्रता सेनानी स्व. ब्रह्मदेव नारायण सिंह, पिता सब इंसपेक्टर छविशंकर प्रसाद सिंह एवं अपनी माता को दिया. 

 रिया कुमारी के पिता ने बताया की उनकी दो बेटियां ही है जो आज किसी बेटों से कम नहीं है .  आज उसने बीपीएससी निकाल समाज और परिवार का नाम रौशन कर दिया है.  वहीं उसकी इस उपलब्धि पर भाजपा नेता सह ग्रामीण बीएम अमरेश सहित अन्य ने घर जाकर रिया को मुंह मीठा कराया. उन्होंने कहा कि आज बेटी किसी से कम नहीं है. रिया ने यह साबित कर दिया. गांव की अन्य बेटियों को भी इसकी सफलता से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.


Suggested News