मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, कई डॉक्टरों के वेतन पर लगाई रोक, मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, कई डॉक्टरों के वेतन पर लगाई रोक, मचा हड़कंप

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन डा.यूसी शर्मा ने आज सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल की कुव्यवस्था देखकर उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की। वहीँ निरीक्षण के दौरान पग-पग पर मिली खामियां देख सिविल सर्जन हैरान हो गए। 


इस मौके पर हड्डी रोग विभाग के ओपीडी के चिकित्सक मरीजों को छोड़कर उपाधीक्षक के वतानुकुलित कक्ष में मिले। जिसके बाद उनका एक दिन का वेतन काटा गया। आंख कान ओपीडी में चक्षु सहायक राजकिशोर राम के सहारे काम चल रहा थ । यहां पता चला कि खुद डा.वैदेही कुमारी अवकाश पर हैं वहीं डा.नीतू कुमारी व ईएनटी के विशेषज्ञ चिकित्सक डा. जय प्रकाश अनुपस्थित थे। तो इनका वेतन बंद किया गया है। 

ईसीजी जांच विभाग चतुर्थवगीय कर्मचारी ध्रुव प्रसाद के सहारे चलता मिला। वहां पर भी तैनात ईसीजी टेक्नीशियन रूबी कुमारी अनुपस्थित मिलीं। इस कारण मरीजों का इलाज बाधित था , इनके एक दिन का वेतन रोका गया। इसके बाद फीजियोथेरैपिस्ट अमरेश कुमार चार मरीजों का उपचार करते देखे गए। दवा भंडार के डाटा इंट्री आपरेटर अमन कुमार को अनुपस्थित पाया गया व यहां डीप फ्रीजर के ऊपर एंटी रैबिज वैक्सीन रखा हुआ मिला था। 

अस्पताल प्रबंधक ने बताया कि डाटा आपरेटर अमन कुमार से दूसरी जगह पर काम लिया जा रहा है। तब सीएस ने नाराजगी जताते हुए इसको नियम के विपरीत बताया। फार्मासिस्ट ओमप्रकाश अनुपस्थित मिले। उनका एक दिन का वेतन रोका गया। इसके पहले से ही प्रबंधक को वाट्सएप पर प्रतिदिन ओपीडी के चिकित्सक व वार्ड में मरीजों की सूचना फोटो के साथ देनी है और वह नहीं मिल रही है। पहले भी निरीक्षण के दौरान सुधार के लिए जो गाइडलाइन दी गई थी । उसका पालन नहीं हो रहा है।

मुजफ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News