बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Nawada Fire News : जीतन राम मांझी पर जमकर बरसे लालू यादव, नवादा में महादलितों के घरों को जलाने पर राजद सुप्रीमो का बड़ा हमला

Nawada Fire News : जीतन राम मांझी पर जमकर बरसे लालू यादव, नवादा में महादलितों के घरों को जलाने पर राजद सुप्रीमो का बड़ा हमला

Nawada Fire News :  बिहार के नवादा में महादलित लोगों के दर्जनों घरों के जलाने कि घटना पर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि जीतन राम मांझी लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. महादलितों के घरों को जलाने कि घटना की निंदा करते हुए लालू यादव ने कहा कि यह कानून-व्यवस्था का मामला है. लालू यादव ने केंद्रीय मंत्री पर हमला करते हुए कहा कि जीतन राम मांझी भ्रमित कर रहे हैं. हम देखेंगे कौन समाज के लोग थे और ये घटना क्यों हुई है.


इसके पहले नवादा में दलित समुदाय के दर्जनों लोगों के घरों में आग लगाने कि घटना पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने इसे एक बड़ी साजिश करार दिया है. उन्होंने इस घटना के पीछे लालू यादव की पार्टी राजद के समर्थकों का हाथ होने का कथित दावा किया है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने गुरुवार को कहा की नवादा में मुसहर, चमार ओर दुसाध जाति के लोग वर्षों वर्षों से एक जगह रहते हैं. लेकिन यादव समाज के कुछ लोगों कि उस जमीन पर नजर है. इसलिए दुसाध जाति के कुछ लोगों को साथ लेकर यादव समाज के लोगों ने दलितों के घरों में आग लगाने का काम किया. उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उसमें करीब 12 लोग यादव जाति के हैं.


उन्होंने कहा कि नवादा की घटना में जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें 90 फीसदी लोग एक जाति विशेष के हैं और राजद समर्थक हैं। राहुल गांधी जी अब इस पर कुछ बोलेंगें या फिर चुप्पी साध लेंगें। अब उनके आरोपों पर पलटवार करते हुए लालू यादव ने कहा कि जीतन राम मांझी लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. राजद के सदस्यता अभियान कि शुरुआत करते हुए दिल्ली में लालू यादव ने बिहार कि कानून व्यस्था पर सवाल उठाया. 


वहीं नवादा जिले में कई महादलितों के घरों को जलाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में गुरुवार सुबह तक  मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना का कारण पूर्व का जमीनी विवाद बताया गया है.  नवादा जिले के मुफस्सिल थानान्तर्गत कृष्णानगर, बेदार टोला में नदी किनारे बसे महादलित टोला में कुछ लोगों द्वारा महादलितों के घर में आग लगा दी गई थी. बुधवार शाम करीब 7 बजे आग लगाने की इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया था. वहीं घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस 15-20 मिनट में घटनास्थल पर पहुंच गई. घटनास्थल पर पर्याप्त पुलिस बल व मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है.

Editor's Picks