बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

न हम चैन से बैठेंगे ना सरकार को.... तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को फिर चेताया, कहा- हमारा संकल्प, हमारा प्रण....

न हम चैन से बैठेंगे ना सरकार को.... तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को फिर चेताया, कहा- हमारा संकल्प, हमारा प्रण....

PATNA: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर राज्य की एनडीए सरकार को चेताया है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती तब तक ना वे चैन से बैठेंगे ना ही सरकार को बैठने देंगे। दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने बीजेपी और एनडीए सरकार पर जबरदस्त हमला बोला था। इस दौरान उन्होंने अपने 17 महीने के कार्यकाल में किए गए कामों को भी लोगों के बीच रखा। तेजस्वी यादव ने चुनाव प्रचार के क्रम में बताया था कि उन्होंने अपने कार्यकाल में करीब 3 लाख से अधिक नौकरियां प्रक्रियाधीन करवाएं हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगल बिहार सरकार जल्द नियुक्ति नहीं निकलवाती है तो वो बड़ा आंदोलन करेंगे। 

तेजस्वी ने नीतीश सरकार को चेताया

वहीं एक बार फिर तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को चेतावानी दी है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्विट कर बिहार सरकार को अपनी मांग याद दिलाई है। उन्होंने लिखा है कि, "𝟏𝟕 महीने सरकार में रहकर, सरकार से हटने के बाद से लेकर पूरे चुनाव प्रचार में भी निरंतर बताया और लगातार माँग की है कि हमने 𝟏𝟕 महीनों में 𝟓 लाख नौकरियां देने के अलावा सभी विभागों में रिक्तियों को भरने के आदेशानुसार उस वक़्त तक 𝟑 लाख से अधिक नौकरियां प्रक्रियाधीन करवाई थी"।

ना चैन से बैठेंगे ना बैठने देंगे

उन्होंने आगे कहा कि, "हमने सरकार को चेतावनी दी थी कि आचार संहिता हटते ही पूर्व से ही विज्ञापित तीसरे चरण में 𝟏 लाख शिक्षकों की यथाशीघ्र भर्ती के अलावा 3 लाख से अधिक रिक्त पदों पर तत्काल नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जाए। जब तक बिहार के युवाओं को 𝟏𝟎 लाख नौकरियों का कमिटमेंट पूरा नहीं करेंगे, ना चैन से बैठेंगे और ना सरकार को बैठने देंगे"। हमारा संकल्प, हमारा प्रण हम करेंगे और करायेंगे पूर्ण।

3 लाख नौकरियां कराई प्रक्रियाधीन

मालूम हो कि, तेजस्वी यादव ने तब कहा था कि, मात्र 𝟏𝟕 महीनों में हमने 𝟓 लाख नौकरियां दी। सभी विभागों की रिक्तियों को भरने के आदेशानुसार 𝟑 लाख से अधिक नौकरियां प्रक्रियाधीन करवाई। हमारे हटते ही हमारे कार्यकाल में ही तीसरे चरण के लिए विज्ञापित 𝟏 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का 𝐏𝐚𝐩𝐞𝐫 𝐋𝐞𝐚𝐤 हो गया। अगर हमारे द्वारा प्रक्रियाधीन 𝟑 लाख से अधिक नौकरियों पर नियुक्ति की प्रक्रिया यथाशीघ्र आगामी महीनों में शुरू नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा।

एनडीए पर लगाया आरोप 

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, 𝟏𝟕 साल से 𝐍𝐃𝐀 के लोग लाखों रिक्तियों पर कुंडली मारे बैठे थे। हमने 𝟐𝟎𝟐𝟎 विधानसभा चुनाव  में 𝟏𝟎 लाख नौकरियां देने का प्रण किया तो ये उसे असंभव बताते थे, उसका मजाक बनाते थे। हमसे पूछते थे पैसा कहाँ से आएगा? 𝟐𝟎𝟐𝟎 से लेकर 𝟐𝟎𝟐𝟐 तक भी 𝐁𝐉𝐏/𝐉𝐃𝐔 सरकार ने नौकरियों को लेकर कुछ नहीं किया लेकिन हमारे सरकार में आते ही हमने 𝟏𝟕 महीनों में 𝟓 लाख नौकरियां देकर तथा 𝟑 लाख प्रक्रियाधीन कर उसी असंभव कार्य को सहजता से संभव कर दिखाया। 

Suggested News