आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के निदान यात्रा की 24 जनवरी से होगी शुरुआत, जाति आधारित मतदान के खिलाफ लोगों को किया जाएगा जागरूक

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के निदान यात्रा की 24 जनवरी से होगी शुरुआत, जाति आधारित मतदान के खिलाफ लोगों को किया जाएगा जागरूक

PATNA : आम जनता पार्टी राष्ट्रीय द्वारा निदान यात्रा की शुरुआत 24 जनवरी को शुरू होने जा रही है। बता दें कि यह निदान यात्रा बिहार में जाति आधारित राजनीति के खिलाफ शुरू होने जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा कि मंगलवार को समस्तीपुर के गोखुल कर्पूरी फुलेश्वरी महाविद्यालय कर्पूरी ग्राम ग्राम में जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ निदान यात्रा के शुभारंभ करेंगे। 

इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को जाति से ऊपर उठकर मतदान करने के लिए जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि इस निदान यात्रा के जरिए समाज को एक मैसेज देने की कोशिश है कि जाति के आधार पर मतदान करना कहीं से भी उचित नहीं है। क्योंकि जाति को देखकर जब लोग मतदान करते हैं तो नुकसान उन्हें और आने वाली पीढ़ी को होता है। 24 जनवरी के निदान यात्रा बिहार में एक सकारात्मक सोच के साथ शुरू हो रही है। 

इसके जरिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश हो रही है। वही यात्रा के दौरान लोगों से बात बताई जाएगी कि वैसे जनप्रतिनिधियों को चुने जो पढ़े लिखे हो और समाज को सही दिशा दे सके। 

बल्कि पार्टियां अपने फायदे और नुकसान को देखकर जातियों को गोलबंद करती है। लेकिन आम जनता पार्टी राष्ट्रीय फायदा और नुकसान को नहीं देखते हुए समाज को जिस चीज से नुकसान हो रहा है। उसके खिलाफ अपना वजूद के साथ खड़ी हो रही है।

वंदना शर्मा की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News