नितिन गडकरी ने बक्सर में किया 3,390 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण, पीएम मोदी को बताया बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध

नितिन गडकरी ने बक्सर में किया 3,390 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण, पीएम मोदी को बताया बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध

पटना. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को बिहार के बक्सर में 3,390 करोड़ रुपए की लागत वाली 2 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास को गति देते हुए आज बक्सर में 3,390 करोड़ रुपए की लागत वाली 2 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकापर्ण किया जा रहा है. गंगा पुल के निर्माण से उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच आवागमन सुविधाजनक होगा। 37 अंडरपास से पैदल यात्रियों और वाहनों की आवाजाही आसान होगी। 5 बड़े पुल और 13 लघु पुलों से हल्के एवं भारी वाहनों का परिवहन सुगम होगा।

गडकरी ने बक्सर-कोइलवर के बीच दोNH का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिहार के सर्वांगीण विकास के लिए केंद्र सरकार कटिबद्ध है. उन्होंने इन परियोजनाओं बिहार के विकास में मील का पत्थर बताया. इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल आदि उपस्थित रहे. 

इसके पहले गडकरी ने सासाराम में सोन नदी पर बनने जा रहे पुल का शिलान्यास किया. सासाराम के सोनपुल पर आवागमन चालू होते ही बिहार और झारखण्ड की दूरी महज कुछ किमी ही रह जाएगी. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि हम वाराणसी-कोलकाता कोरीडोर बना रहे हैं। इस 620 किलोमीटर की सड़क पर लोग 5 घंटे में वाराणसी से कोलकाता पहुंचेंगे। कोलकाता वाराणसी ग्रीन फील्ड सड़क निर्माण सितंबर तक प्रारंभ हो जाएगा। यह 19 मिक्स कॉरिडोर बिहार के अधिक क्षेत्र से होकर जाएगा।


उन्होंने कहा कि झारखंड और बिहार में फॉरेस्ट क्लीयरेंस नहीं होने कारण दिक्कत होती है। हम 15 पुलों का निर्माण बिहार में कर रहे हैं। 9,000 करोड़ की लागत से 60 बाईपास का निर्माण हो रहा है। जल्द ही बिहार की सड़कें अमेरिका से बेहतर होंगी।  उन्‍होंने तेजस्‍वी को कहा कि आप योजनाएं लेकर आएं, सभी को पूरी की जायेंगी। एथेनाल को ईधन के रूप में बढ़ावा देने के लिए भी गडकरी ने तेजस्‍वी यादव से आगे आने की अपील की।


Find Us on Facebook

Trending News