'मिशन-2024' पर नीतीश की नजर!, UP लोकसभा उपचुनाव में JDU ने SP को समर्थन का किया ऐलान

'मिशन-2024' पर नीतीश की नजर!, UP लोकसभा उपचुनाव में JDU ने SP को समर्थन का किया ऐलान

पटना. यूपी लोकसभा उपचुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने सामाजवादी पार्टी को समर्थन का ऐलान किया है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर खाली हुई मैनपुरी लोकसभा की सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इस सीट पर सपा ने डिंपल यादव को टिकट दिया है। इस सीट पर जदयू ने सपा को समर्थन देते हुए वोटरों से डिंपल को वोट देने की अपील की है।

यूपी लोकसभा उपचुनाव में जदयू ने सपा को समर्थन देने को लेकर एक अधिसूचना जारी की है। इसमें बताया गया है कि जनता दल (यूनाइटेड) के सर्वमान्य नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विपक्षी एकता की मुहिम की मजबूती के लिए उत्तर प्रदेश के वरिष्ट समाजवादी नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के असामयिक निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की सीट पर उपचुनाव में जनता दल (यूनाइटेड) ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव का समर्थन करने का फैसला किया है। पार्टी मैनपुरी के मतदाताओं एवं जद (यू) कार्यकर्ताओं से अनुरोध करती है कि वें समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का साथ दें और भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करें।

बिहार में भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद नीतीश कुमार लगातार भाजपा के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं। 2024 में भाजपा को केंद्र की सत्ता से बाहर के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही ऐलान कर चुके हैं। इसके लिए विपक्षी नेताओं से मिलकर विपक्ष को एकजुट करने की कवायद कर रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने कुछ महीने पहले दिल्ली में देश के बड़े विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने सामाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश सिंह यादव से भी मुलाकात की थी। हालांकि इसमें सफलता अभी तक कुछ खास सफलता मिलती हुई नहीं दिख रही है।

Find Us on Facebook

Trending News