बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा के थाने में 'नीतीश कुमार' ने की शादी, पुलिसवाले बने बाराती

नालंदा के थाने में 'नीतीश कुमार' ने की शादी, पुलिसवाले बने बाराती

NALANDA : नालंदा जिले में एक लड़की की आशिकी और उसके अपहरण के मामले में ‘नीतीश कुमार’ को थाने में उपस्थित होना पड़ा, जहां पर लड़की के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। वहीं पुलिस ने भी नीतीश कुमार को समझाने के बाद भी जब स्थिति नहीं संभली तो अंत में बड़ा फैसला लिया गया। थाने में ही युवती के साथ नीतीश कुमार की शादी रचा दी गई। 

मामला जिले के इस्लामपुर थाना से जुड़ा है। जहां एक व्यक्ति ने यह शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी को हुलासगंज थाना क्षेत्र के बौरी खुदौरी गांव के नीतीश कुमार नाम के युवक ने अपहरण कर लिया है। इससे पहले कि पुलिस दोनों की तलाश करती युवती खुद ही थाने पहुंच गई, वहीं उसके पीछे पीछे युवक भी थाने पहुंच गया। दोनों ने पुलिस के सामने खुद को बालिग बताया। उनका कहना था कि पिछले तीन सालों से दोनों के बीच प्रेम संबंध चल रहा था। दोनों अपनी शादी की बात कही लेकिन दोनों में से किसी के परिवार के लोग शादी के पक्ष में नहीं थे। लिहाजा, प्रेमी जोड़ा घर से भाग निकला। लगा कि घर से बाहर उन्‍हें आजादी मिल जाएगी। लेकिन दोनों के घर से भागने के बाद मामला बिगड़ गया।

सारी स्थिति जानकर पुलिस ने समझदारी दिखाई। मानवीय पहलुओं को ध्‍यान में रखते हुए पुलिस ने शनिवार देर संध्या को दोनों के स्वजनों को थाना बुलाया। दोनों परिवार के लोगों को समझाया कि वे दोनों बालिग हैं। दोनों एक-दूसरे को चाहते हैं तब उनकी शादी करवा दीजिए। पुलिस के समझाने पर दोनों के परिवार वाले भी रजामंद हो गए। इसके बाद हमेशा अपराध पर लगाम और अपराधियों की धड़पकड़ में रहने वाली पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर का मंदिर ही मंडप बन गया। मौके पर इस्लामपुर थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, पंडित अभिनव कुमार पांडे,अमित कुमार, मोहित पांडे सहित दर्जनों लोग शामिल हुए।


Suggested News