जनता की गाढ़ी कमाई को लुटा रहे नीतीश कुमार, समाज सुधार अभियान के बदले यहाँ करें सुधार

जनता की गाढ़ी कमाई को लुटा रहे नीतीश कुमार, समाज सुधार अभियान के बदले यहाँ करें सुधार

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान पर राजद ने तंज कसते हुए इसे जनता के पैसे का दुरूपयोग बताया है. बुधवार को राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि बिहार पहले से सुधरा हुआ है. यहाँ नीतीश कुमार का प्रशासनिक महकमा बिगड़ा हुआ है और सबसे पहले नीतीश कुमार को उसमें सुधार करने की आवश्यकता है. 

उन्होंने कहा, राज्य में हर ओर भ्रष्टाचार की बू आ रही है. सचिवालय हो या शौचालय हर जगह भ्रष्टाचार का गंध है. नीतीश कुमार आज जनता की गाढ़ी कमाई को यूँ ही लुटा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बिहार में हर जगह अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि यह बात सबको पता है कि नीतीश कुमार से बिहार नहीं संभल रहा है. बिहार में स्थिति है कि जिस कोबरा बटालियन को नक्सली अभियान में लगाया जाना था उसे शराबबंदी अभियान को सफल बनाने में लगाया जाता है. नीतीश जी को यह समझना चाहिए कि समाज सुधरा हुआ है और उन्हें यह जानना चाहिए कि साथ प्रशासनिक महाकवि में गड़बड़ी है. उन्हें उसमें सुधार करना चाहिए.

पटना में बुधवार को हो रहे चौकीदार दफादार धरना का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि चौकीदारों का यह धरना बता रहा है कि शराबबंदी कानून किस तरह फेल है. पुलिस महकमे की मिलीभगत के कारण खुलेआम हर जगह शराब मिल रहा है. इसलिए नीतीश कुमार को चाहिए कि वह अपने महकमे को सुधारें. समाज सुधार अभियान की जगह अगर वे ऐसा करते हैं तो सब जगह का भ्रष्टाचार मिट जाएगा और समाज में सुधार की कोई आवश्यकता नहीं होगी.



Find Us on Facebook

Trending News