प्रधानमंत्री नहीं नीतीश कुमार बनेंगे संयुक्तराष्ट्र के अध्यक्ष ! पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने दे दी अग्रिम शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नहीं नीतीश कुमार बनेंगे संयुक्तराष्ट्र के अध्यक्ष ! पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने दे दी अग्रिम शुभकामनाएं

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले लोकसभा चुनाव के बाद देश के प्रधानमंत्री बनेंगे इसे लेकर कई जदयू के कई नेताओं ने पिछले दिनों जमकर बयानबाजी की. जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक और खुला अधिवेशन में नीतीश को देश अगला प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया गया. लेकिन जदयू नेताओं की टिप्पणियों पर अब राजद विधायक ने तंज कसा है. नीतीश सरकार में मंत्री रहे सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को लेकर जोरदार कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री ही नहीं वे तो संयुक्तराष्ट्र के भी अध्यक्ष बनेंगे. 

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में शामिल होने के पूर्व सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को निशाने पर लिया. उनसे पूछा गया कि जदयू नेताओं ने कहा है कि वे नीतीश कुमार को देश का पीएम देखना चाहते हैं. क्या नीतीश कुमार देश के अगले पीएम बनेंगे? इस पर कटाक्ष करते हुए सुधाकर ने कहा कि नीतीश कुमार को हमारी शुभकामनाएं हैं. लेकिन वे देश के पीएम क्यों बनेंगे उन्हें तो संयुक्तराष्ट्र का अध्यक्ष बनाया जाए. 

पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कोई पहली बार नीतीश कुमार को लेकर निशाना नहीं साधा है. वे पहले भी कई मौकों पर नीतीश कुमार और उनकी सरकार की नीतियों की आलोचना करते रहे हैं. जब अगस्त 2022 में नीतीश कुमार ने महागठबंधन वाली सरकार बनाई तो सुधाकर सिंह को कृषि मंत्री बनाया गया. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह ने मंत्री पद सँभालने के बाद से लगातार नीतीश सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कृषि विभाग को चोरों का गिरोह बता दिया और खुद को चोरों का सरदार कहा. वे इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि उनके ऊपर भी कई लोग हैं जहाँ तक हिस्सा जाता है. 

सुधाकर सिंह लगातार नीतीश सरकार की नीतियों की आलोचना करते रहे. यहां तक कि मंत्रिमंडल की बैठक में भी उनके और अन्य मंत्रियों के बीच बहस की खबर आई. इस बीच एक दिन अचानक से जगदानंद सिंह ने बेटे सुधाकर के मंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी. उसके बाद भी सुधाकर लगातार नीतीश सरकार को घेरे हुए हैं. हाल के दिनों में उनके कई ऐसे बयान आए जिससे जदयू और नीतीश सरकार असहज हुई है. अब उन्होंने नीतीश के पीएम बनने की बात पर भी कटाक्ष किया है और उन्हें सीधे संयुक्तराष्ट्र का अध्यक्ष बनने की शुभकामनाएं दे दी. 


Find Us on Facebook

Trending News