बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज गांधी मैदान में इतिहास दोहराएंगे नीतीश कुमार, एक साथ 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

आज गांधी मैदान में इतिहास दोहराएंगे नीतीश कुमार, एक साथ 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

PATNA : बिहार में महागठबंधन की सरकार लगातार युवा अभ्यर्थियों को नौकरी की नियुक्ति पत्र बांट रही है। इस कड़ी में आज पटना के गांधी मैदान में चार दशक से भी पुराने इतिहास को दोहराने की पूरी तैयारी कर ली गई है। सीएम नीतीश कुमार आज एक बार फिर से गांधी मैदान में 10 हजार 459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे। इनमें 8246 सिपाही और 2213 अवर निरीक्षक शामिल हैं। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम को लेकर गांधी मैदान में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

बता दें कि इस वर्ष अंतिम जुलाई में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति हेतु अनुशंसा की गई थी। नवनियुक्त पुलिसकर्मियों का चरित्र सत्यापन और मेडिकल जांच पूरा कर लिया गया है। 

पुलिसकर्मियों की संख्या एक लाख के ऊपर

इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि करीब साढ़े दस हजार नए पुलिसकर्मी मिलने के बाद राज्य में पुलिसकर्मियों की संख्या एक लाख के पार कर जाएगी। बता दें कि बिहार पुलिस में नियमित नियुक्ति के अलावा संविदा के आधार पर सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की भी नियुक्ति की जा रही है। संविदा के आधार पर 140 पुलिस पदाधिकारियों का चयन हो चुका है।

बीते दिन कृष्ण मेमोरियल हॉल में भी नियुक्ति पत्र का वितरण किया था

सोमवार के दिन भी सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में जल संसाधन विभाग में 1006 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया था। इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा था कि हमारी सरकार पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार है। उन्होंने जो वादा किया है।उसे हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा का वादे के मुताबिक, जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में डेढ़ लाख पदों पर बहाली होगी।

कर्पूरी ठाकुर ने गांधी मैदान में बांटे थे नियुक्ति पत्र

गांधी मैदान में इससे पहले कर्पूरी ठाकुर ने मुख्यमंत्री रहते नियुक्ति पत्र वितरित किया था. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नियुक्ति पत्र वितरित करने जा रहे हैं. महागठबंधन की सरकार बनने के बाद लगातार नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का कार्यक्रम हो रहा है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार कह रहे हैं कि हम लोग लगातार नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और जल्द ही लाखों में बहाली के लिए विज्ञापन भी निकालेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर आज गांधी मैदान आम लोगों के लिए शाम से ही बंद कर दिया जाएगा.

Suggested News