बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार की नाकामी और जनता की परेशानी पर चुप नहीं बैठूंगा, BJPअध्यक्ष संजय जायसवाल ने दिया बड़ा संदेश

नीतीश सरकार की नाकामी और जनता की परेशानी पर चुप नहीं बैठूंगा, BJPअध्यक्ष संजय जायसवाल ने दिया बड़ा संदेश

PATNA: बिहार में हर विपदा के समय नीतीश सरकार की भारी किरकिरी होती है।चाहे बाढ़ का सवाल हो या फिर मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मासूमों की मौत का प्रश्न, या फिर राजधानी पटना के पानी-पानी होने की खबर हो। अब कोरोना का संकट में वही हाल हुआ जिसका अंदेशा था। हर आपदा में सरकार का सिस्टम फेल कर जाता है।सुशासन की सरकार के हर दावे खोखले साबित होते हैं.वहीं दूसरी तरफ सहयोगी बीजेपी के अध्यक्ष नीतीश सरकार की नाकामी और जनता की परेशानी पर चुप नहीं बैठते।

सरकार का पिछलग्गू नहीं बनना चाहते संजय जायसवाल 

हालांकि बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल जब से अध्यक्ष की कुर्सी संभाले हैं तभी से वे सरकार की नाकामी पर पर्दा डालने या फिर सिस्टम के फेल होने पर सरकार की हां में हां मिलाने की बजाए खिंचाई करने से बाज नहीं आते.स्पष्ट है कि वे अन्य नेताओं की तरह सरकार की नाकामियों पर पर्दा डालने में विश्वास नहीं करते।अब तक कई ऐसे वाक्ये सामने आये हैं जब संजय जायसवाल फ्रंट-फूट पर आकर अपनी हीं सरकार के नकारा सिस्टम पर सवाल उठाए हैं ।

2019 में पटना जलजमाव में पूरी राजधानी पंद्रह दिनों तक डूबी रही।सड़कों पर नाव चलते रहा और नीतीश कुमार के अधिकारी बड़ी –बड़ी बातें करते रहे।पटना डूबने के मामले में पूरे देश में नीतीश कुमार के सुशासन की हककीत सामने आ गई थी।सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को हीं रेस्क्यू कर निकाला गया था। तब भी बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सरकार की लापरवाही पर सवाल उठाए थे।


तब बीजेपी अध्यक्ष ने कहा था-सरकारी की लापरवाही 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राजधानी में जलजमाव को लेकर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने प्रशासनिक लापरवाही को इसके लिए जिम्मेवार बताया था।संजय जायसवाल ने ट्वीट कर कहा कि विगत 3 दिनों से पटना के हालात पर विचलित हूं। प्राकृतिक आपदा पर किसी का बस नहीं होता है पर 24 घंटे बारिश रुक जाने के बाद भी पानी का नहीं निकलना यह बताता है कि प्रशासनिक लापरवाही जरूर हुई है।

कोरोना संकट में भी नीतीश सरकार की हुई फजीहत

कोरोना संकट के दौरान केंद्र सरकार ने जब स्पेशल ट्रेने चलाने की इजाजत दी तो बिहार के लाखो लोग अचानक सवाल करने लगे कि वे लोग लौटेंगे कैसे? लेकिन सरकार ने ऐसा कोई सिस्टम डेवलप नहीं किया था जहां लोग फोन कर सके या फिर किसी साइट से जानकारी ले सके।48 घंटे तक लोग परेशान रहे।नीतीश सरकार की जमकर खरी-खोटी सुनाते रहे।एक बार फिर से पूरे देश में बिहार सरकार की लापरवाही की खबर पहुंच गई।


जब पूरे देश में नीतीश मॉडल रूपी सुशासन की भद्द पिट गई तब जाकर सरकार के अधिकारी हरकत में आए।इसके बाद नंबर से लेकर लिंक तक दनादन जारी किए जाने लगे।तब एक बार फिर से सरकार के पिछल्लगू बनने की बजाए प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सामने आए और कहा है कि अधिकारियों की लापरवाही से पूरा असमंजय हो गया है.

यूपी सरकार के अधिकारी की तर्ज पर काम करे बिहार सरकार

उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि बिहार सरकार में एक दिक्कत तो है ही कि कोई पदाधिकारी मीडिया के सामने आकर यह स्पष्ट नहीं करता कि किस जोन में कौन सी दुकानें खुलेंगी या जो ट्रेन बिहार आ रही है उनके लिए संबंधित राज्यों में ही रजिस्ट्रेशन कराना है, न कि बिहार के अफसरों को फोन करना है। इसके चलते सोशल मीडिया में जिस व्यक्ति को जो समझ में आता है वैसा लिख देता है और बहुत असमंजस की स्थिति नागरिकों में हो जाती है। उत्तर प्रदेश को ही देखें तो वहां के मुख्य सचिव आकर सभी बातों को मीडिया के सामने अच्छे से रखते हैं। इस विषय पर भी कल मैं सरकार से बात करूंगा।

Suggested News