बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब और विवाद नहीं ! प्रदर्शन होते देख CM नीतीश विप पहुंच गए...विस में जब हंगामा होने लगा तो सदन से ही निकल गए मुख्यमंत्री

अब और विवाद नहीं ! प्रदर्शन होते देख CM नीतीश विप पहुंच गए...विस में जब हंगामा होने लगा तो सदन से ही निकल गए मुख्यमंत्री

पटना.  बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विवादों में घिर गए हैं. पहले सेक्स ज्ञान देकर अपनी भद्द पिटवा ली, जिसके बाद माफी मांगनी पड़ी. गुरूवार को सीएम नीतीश ने दलित नेता व पूर्व मुख्यमंत्री को तू-तड़ाक कर रही-सही कसर पूरी करा ली. नीतीश कुमार ने देश भर में अपनी किरकिरी करा ली. हालांकि सेक्स ज्ञान के बाद 9 नवंबर को जेडीयू के मंत्री अपने नेता को लेकर सदन में सचेत दिख रहे थे. फिर भी नीतीश कुमार को खबर बनने से नहीं रोक सके. अंतिम दिन सीएम नीतीश फिर से कोई विवादों में न पड़ें, आज जेडीयू ने इसकी पूरी तैयारी की थी. 

हंगामे के बीच सदन से निकल गए थे नीतीश कुमार

बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज अंतिम दिन है. अंतिम दिन मुख्यमंत्री फिर से किसी विवाद में न पड़ें, इसको लेकर आज चौकसी दिखी. विधानसभा की कार्यवाही से ठीक पहले पोर्टिको और परिसर में सत्ता पक्ष और विपक्षी विधायकों की नारेबाजी चल रही थी. सत्ता पक्ष जहां पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहा था, वहीं विपक्षी सदस्य दलित नेता के अपमान के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रहे थे. इसी बीच सीएम नीतीश का काफिला विधान मंडल परिसर पहुंचा. विधान सभा पोर्टिकों में हंगामे के बीच मुख्यमंत्री का काफिला वहां से निकल गया और सीधे विधान परिषद पोर्टिको पहुंचा. 11 बजे जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई वे सदन में पहुंचे. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने महिलाओं और दलित नेता के अपमान के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया. बीजेपी विधायक नारेबाजी करते हुए वेल में पहुंच गए. विपक्षी विधायक नीतीश कुमार शर्म करो....नीतीश कुमार इस्तीफा दो की नारेबाजी कर रहे थे और पोस्टर लहरा रहे थे. हंगामा होते देख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सीट से उठकर सदन से निकल गए। विस में संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी मोर्चा संभाले रहे. हालांकि हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही 11.15 में ही भोजनावकाश तक स्थगित करनी पड़ी. 

गुरूवार को दो मंत्री थे चौकन्ने..फिर भी नीतीश ने पिटवा ली भद्द 

बिहार विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पर आगबबूला हो गए थे. उन्होंने सदन में ही मांझी को बेइज्जत कर दिया. तू-तड़ाक कर दिया. उम्रदराज मांझी को भरी सदन में कहा कि तुमको हमने ही मुख्यमंत्री बनाया है. मेरी गलती की वजह से तुम मुख्यमंत्री बने हो. अब अपने आप को पूर्व मुख्यमंत्री कहते हो ? हालांकि दो दिन पूर्व की घटना को लेकर नीतीश कुमार के खासम खास मंत्री सचेत थे कि कहीं फिर से किसी विवाद में न फंस जाएं और माफी मांगनी पड़े. इसीलिए आरक्षण बिल पर बोलने के दौरान जेडीयू कोटे के मंत्री विजय चौधरी और संजय झा सीएम नीतीश पर निगाह रखे थे. खैर...आरक्षण बिल पर बोलने के दौरान तो सब कुछ ठीक रहा. नीतीश कुमार रास्ते से नहीं भटके. 

विजय चौधरी-संजय झा ने संभाली कमान..फिर भी कंट्रोल नहीं 

जैसे ही जीतनराम मांझी ने जातीय गणना पर सवाल खड़ा किया, मुख्यमंत्री आग-बबूला हो गए. मंत्री विजय चौधरी अभी संभल पाते कि गुस्से से लाल सीएम नीतीश बोलने के लिए खड़े हो गए। फिर जो कुछ हुआ वह सबके सामने है. मुख्यमंत्री क्या से क्या बोलते जा रहे थे...मंत्री विजय चौधरी रोकने की भरसक कोशिश करते रहे. लगातार कह रहे थे कि बैठ जाइए, मत बोलिए. फिर भी वे नहीं मान रहे थे. मुख्यमंत्री के ठीक पीछे मंत्री संजय झा बैठे थे, वे भी पीछे से सीएम नीतीश के पास आकर बैठाने की कोशिश करते रहे. लेकिन वे मानने को तैयार ही नहीं हो रहे थे. वरिष्ठ मंत्री बिजेन्द्र यादव ने भी मुख्यमंत्री से बैठने को कहा. खैर कुछ देर के बाद नीतीश कुमार अपनी सीट पर बैठे. बीजेपी सदस्यों ने जब पूर्व सीएम का पक्ष लिया तो एक बार फिर से नीतीश कुमार आग बबूला हो गए और मांझी को लेकर भाजपा को सुनाने लगे. नेता प्रतिपक्ष को अब तू-तड़ाक करने लगे. साथी मंत्रियों ने फिर से रोकने की कोशिश की, लेकिन नहीं माने. तीसरी दफे मांझी के समर्थन में भाजपा सदस्य जब वेल में पहुंच गए तो नीतीश कुमार सीट पर बैठे-बैठे ही उलझ गए। इस दौरान भी विजय चौधरी और संजय झा उन्हें रोकने की भरपूर कोशिश की. विवाद बढ़ता देख अध्यक्ष ने सदन को स्थगित कर दिया. 

जातीय गणना पर सवाल उठाकर मांझी ने सीएम नीतीश को किया अनकंट्रोल 

 दरअसल, बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाने के प्रस्ताव के पास होने के बाद जीतन राम मांझी सदन में बोल रहे थे. इसी दौरान उनकी बातों को सुनते ही नीतीश गुस्से में आ गए. उन्होंने कहा कि मंझी अब भाजपा की ओर भाग गए हैं. इसको कुछ समझ में आता है. भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोग के पीछे घूम रहा है और यह गवर्नर बनना चाहता है इसको गवर्नर बनवा दीजिए.  इस दौरान गुस्साए नीतीश को शांत कराने के लिए बार विजय चौधरी बोलते नजर आए. 


Suggested News