राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित 73 कार्यकारणी सदस्यों के निर्वाचन हेतु नामांकन आज, 10 दिसम्बर को होगा चुनाव

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित 73 कार्यकारणी सदस्यों के निर्वाचन हेतु नामांकन आज, 10 दिसम्बर को होगा चुनाव

PATNA : राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए लालू प्रसाद एकमात्र उम्मीदवार हैं जिनकी तरफ से राजद नेता भोला यादव आज नामांकन करेंगे। नामांकन पत्रों की जांच भी आज ही की जाएगी ।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर चुनाव सिर्फ एक औपचारिक कवायद भर है। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए लालू प्रसाद एकमात्र उम्मीदवार हैं। लालू प्रसाद यादव की तरफ से राजद नेता भोला यादव ने नामांकन पत्र हासिल किया है।

पार्टी के नेताओं के अनुसार आज पटना स्थित पार्टी के केंद्रीय कैंप कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। इसके बाद 10 दिसंबर को बापू सभागार में नवगठित राष्ट्रीय परिषद का आयोजन किया जाएगा। इसके उपरांत राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों की घोषणा की जाएगी।

राजद के राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन के मुताबिक नवगठित राष्ट्रीय परिषद बैठक से एक दिन पहले 9 दिसंबर को निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की की जाएगी। जिसमें कल के अधिवेशन में प्रस्तुत किए जाने वाले मसौदे पर चर्चा की जाएगी। पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद के बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिए औपचारिक तौर पर 12 समितियों का गठन किया गया है।

बता दें की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 73 सदस्यों का निर्वाचन किया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News