बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका लोकसभा में नौ प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज, प्रत्याशियों में आक्रोश, धरने पर बैठे

बांका लोकसभा में नौ प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज, प्रत्याशियों में आक्रोश, धरने पर बैठे

BANKA : बांका लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करने वाले निर्दलीय, क्षेत्रीय व राष्ट्रीय दलों के 19 उम्मीदवारों का पर्चा जांच के बाद नौ प्रत्याशियो के पर्चे को खारिज कर दिया गया है. इससे अब बांका लोकसभा सीट से 10 प्रत्याशी ही मैदान में रह गए हैं. संविक्षा के बाद नौ प्रत्याशियों के  नामांकन पत्रों के निरस्त होेने पर उम्मीदवारों मेें भारी आक्रोश है।

बांका लोकसभा सीट के लिए नामांकन करने वाले 19 प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की शुक्रवार को जांच की गई,जांच होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने नौ पर्चे को निरस्त कर दिया। नई पर्चों के खारिज होने से अब एक ही ईवीएम से चुनाव होगा। इधर निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों के वह प्रत्याशी देर शाम तक नामांकन स्थल पर जमे  रहे, जिन्होंने पर्चा भरा था। दरअसल, नामांकन पत्रों की जांच करते समय प्रत्याशियों को बुलाया गया था।जहां पर्चा निरस्त होने की जानकारी दी गई.

जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित प्रत्याशी ने  समाहरणालय गेट पर धरना भी दिया कुछ देर तक वहा पर  अफरा तफरी  का माहोल रहा।जिन प्रत्याशियों का पर्चा अवैध घोषित किया गया है, उनमें से अधिकांश ऐसे हैं जिनके शपथ पत्र में त्रुटि थी या गवाहों की संख्या कम थी। प्रत्याशियों का आरोप है कि सरकार के दवाब में नौ प्रत्याशियो के पर्चे खारिज किए गए है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी जवाहर  झा  ने कहा यह लोकतंत्र की हत्या है सोची  समझी साजिश के तहत यह सब किया गया है।

लोकसभा चुनाव लडने वाले इन प्रत्याशियों का नामांकन हुआ निरस्त

दल                           नाम

निर्दलीय          जवाहर कुमार झा

निर्दलीय       मोहम्मद जमालुद्दीन

निर्दलीय       रामबालक मंडल

निर्दलीय  ललित नारायण बिहारी

निर्दलीय     उचेश्वर पंडित

निर्दलीय।    अरुण कुमार दास

जन सुराज   प्रशांत विक्रम

निर्दलीय      शिवलाल हांसदा

निर्दलीय      गुरुदेव कुमार दीक्षित

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत कि रिपोर्ट।

Suggested News