बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब लद्दाख में अपना कुत्ता टहलाएंगे आईएएस अधिकारी, स्टेडियम से एथलीटों को बाहर निकालने के मामले में मंत्रालय ने की कार्रवाई

अब लद्दाख में अपना कुत्ता टहलाएंगे आईएएस अधिकारी, स्टेडियम से एथलीटों को बाहर निकालने के मामले में मंत्रालय ने की कार्रवाई

NEW DELHI : अपने कुत्ते को टहलाने के लिए एथलिटों को स्टेडियम से बाहर निकालनेवाले IAS अधिकारीपरगृह मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है। गृह मंत्रालय ने प्रधान सचिव (रेवेन्‍यू) संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं संजीव खिरवार की पत्नी IAS रिंकू दुग्गा का तबादला अरुणाचल प्रदेश कर दिया गया है।

मांगी थी रिपोर्ट

गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने IAS दंपती के खिलाफ एक्शन लिया है। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

खिरवार ने किया खुद का बचाव

पूरे घटनाक्रम पर आईएएस संजीव खिरवार ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।

बड़ी कार्रवाई

रोचक बात यह है कि सरकार ने इसे इतनी गंभीरता से लिया है कि अब तक एक साथ रह रहे आईएएस दंपत्ती का ना सिर्फ दिल्ली से ट्रांसफर कर दिया है। बल्कि दोनों को ऐसी जगह भेजा गया है. जहां मिलने के लिए भी उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना होगा। लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश की बीच की दूरी 31,00 किमी है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ माह से एथलीट्स और कोच शिकायत कर रहे हैं कि दिल्‍ली सरकार की ओर से संचालित त्‍यागराज स्‍टेडियम में उन्‍हें अपनी ट्रेनिंग निर्धारित समय से पहले, सात बजे खत्‍म करने पर मजबूर होना पड़ रहा है क्‍योंकि दिल्‍ली के प्रधान सचिव (रेवेन्‍यू) संजीव खिरवर यहां अपने डॉग को इसके बाद करीब आधे घंटे तक घुमाते हैं

अरविंद केजरीवाल ने भी की बड़ी घोषणा

इन सबके बीच अरविंद केजरीवाल ने भी एथलिटों की शिकायत पर बड़ी घोषणा की है। केजरीवाल सरकार ने सभी स्टेडियम को रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया है। गौरतलब है इस पूरे विवाद में यह बात भी सामने आई है स्टेडियम में शाम सात बजे के बाद प्रैक्टिस बंद करा दिया जाता है। 


Suggested News