अब केबीसी में 7.5 करोड़ रुपए के सवाल गलत देने पर भी नहीं रहेगी झोली खाली, मिलेंगे इतने लाख रुपए, पढ़िए पूरी खबर

अब केबीसी में 7.5 करोड़ रुपए के सवाल गलत देने पर भी नहीं रहेगी झोली खाली, मिलेंगे इतने लाख रुपए, पढ़िए पूरी खबर

DESK : 22 साल से टीवी के सबसे लोकप्रिय शो केबीसी (kaun banega crorepati) में हर बार कुछ नए बदलाव किए जाते हैं। इस बार भी केबीसी में एक ऐसा बदलाव किया गया है, जो आज तक इस शो में कभी नहीं हुआ। इस बार केबीसी में 15 सवालों के जवाब देने के बाद भी खिलाड़ी 16वें के जेकपॉट राशि के सवाल खेलने से नहीं डरेगा। क्योंकि इस सीजन 16वें सवाल का जवाब गलत देने पर भी खिलाड़ी की झोली में इतने रुपए आएंगे कि वह अपनी ख्वाहिशों को पूरा कर सकेगा।

गलत जवाब देने पर भी मिलेंगे 75 लाख रुपए

दरअसल, आजादी के 75 साल पूरे होने पर केबीसी शो को लेकर सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से अब एक बार फिर नया प्रोमो जारी किया गया है। वीडियो में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  भारतीय स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को चिह्नित करते हुए शो में अब एक नया पुरस्कार राशि, 75 लाख होने का ऐलान कर रहे हैं। यह राशि 16वें प्रश्न खेलनेवाले खिलाड़ियों को दी जाएगी, अगर वह गलत भी जवाब भी देते हैं, तब भी।

बढ़ गई जेकपॉट की राशि

इस साल केबीसी के जेकपॉट की राशि भी सात करोड़ से बढ़ाकर 7.5 करोड़ कर दी गई है। एक करोड़ की राशि जीतने के बाद अक्सर खिलाड़ी इस डर से 16वें प्रश्न को खेलने से डरते हैं कि गलत जवाब देने पर जीती गई राशि सिर्फ 3.20 लाख तक ही रह जाएगी। लेकिन इस साल केबीसी में खिलाड़ियों का डर खत्म हो गया है। गलत जवाब देने पर भी जेकपॉट राशि की 10 फीसदी खिलाड़ी को दी जाएगी। जो कि 75 लाख रुपए है। 3.20 लाख की तुलना में 75 लाख बहुत ज्यादा है। 

प्रोमो में अमिताभ ने बताया

 प्रोमो में अमिताभ बच्चन केबीसी 14 के मंच पर अपनी कुर्सी पर बैठे दिखाई दे रहे हैं, जिसमें वह संतोष नामक एक प्रतियोगी को बधाई देते हैं और कहते हैं कि आप एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं, अब बताइये कि आप आगे खेंलेगे क्या...प्रतियोगी तब खुद का अनुमान लगाना शुरू कर देता है, कई लोगों ने उसे याद दिलाया कि वह पहले से जीती गई पुरस्कार राशि का बहुत कुछ खो सकता है, यदि वह प्रश्न का गलत उत्तर देता है, तो केवल 3.75 लाख ही रह जाएगा. जिसके बाद अमिताभ फिर प्रतियोगी को आश्वस्त करते हैं और कहते हैं, ''यदि आप प्रश्न का सही उत्तर देते हैं, तो आप 7.5 करोड़ जीतते हैं, लेकिन, भले ही आपका जवाब गलत हो, फिर भी आप 75 लाख जीतेंगे." बिग बी फिर दर्शकों से बात करते हुए घोषणा करते है, "हां यह सच है...भारतीय स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष पूरे होने पर केबीसी में जुड़ रहा है नया पड़ाव

बता दें कि सोनी टीवी पर जल्द ही केबीसी का नया सीजन शुरू होनेवाला है। जिसके प्रोमो इन दिनों टीवी पर दिखाए जा रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News