67वीं BPSC परीक्षा के लिए अब एक सप्ताह से भी कम बचा है आवेदन का डेट, बनना चाहते हैं अधिकारी तो जल्द करें...

67वीं BPSC परीक्षा के लिए अब एक सप्ताह से भी कम बचा है आवेदन का डेट, बनना चाहते हैं अधिकारी तो जल्द करें...

पटना. बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से 67वीं संयुक्त परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन लिया जा रहा है. यह आवेदन 19 नवंबर तक अंतिम रूप से ऑनलाइन लिए जाएंगे. वहीं आवेदन में किसी प्रकार की गड़बड़ी या त्रुटि होने पर 29 नवंबर तक अभ्यर्थी आनलाइन रूप से सुधार करा सकते हैं. अब तक साढ़े चार लाख से ज्यादा आवेदन किये जा चुके हैं. बता दें कि बीपीएससी द्वारा विभिन्न विभाग के 726 पदों के लिए आवेदन लिया जा रहा है.

अब तक मिले आवेदन के अनुसार एक पद पर 635 अभ्यर्थी अपनी सफलता के लिए फाइट करेंगे. इस वर्ष सबसे अधिक पद अनुमंडल बीसी-ईबीसी कल्याण पदाधिकारी के 139, ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 133 पद, नगर विकास सह आवास विभाग के अधीन कार्यपालक पदाधिकारी के 110, एसडीएम सह वरीय उप समाहर्ता के 88, डीएसपी के 20 पदों पर नियुक्ति होनी है.

बीपीएससी की ओर से बताया गया है कि 726 पदों के लिए 23 जनवरी को 35 जिलों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए सभी डीएम को सेंटर चिन्हित करने को कहा गया है. परीक्षा पूरी तरह कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ होगी. इसके लिए विशेष निर्देश भी दिए गए है. इसके लिए सभी डीएम से जिला स्तर पर निर्धारण किए जाने वाले परीक्षा उप केंद्रों की जानकारी, वहां उपलब्ध कमरों की संख्या, निर्धारित कमरों में परीक्षार्थियों के बैठने की क्षमता, सुरक्षा एवं अन्य सुविधा जैसे लाइट, पानी, बेंच, डेस्क आदि की उपलब्धता को लेकर 30 नवंबर तक रिपोर्ट मांगी गई है.


Find Us on Facebook

Trending News