पटना एयरपोर्ट में अब यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, न सुरक्षा जांच में देरी, न लगैज बाहर निकलने में होगी देरी

पटना एयरपोर्ट में अब यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, न सुरक्षा जांच में देरी, न लगैज बाहर निकलने में होगी देरी

PATNA :  लंबे समय पटना एयरपोर्ट को लेकर यह शिकायत बनी रहती थी कि यहां यात्रियों के लिए पर्याप्त सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाती है। इस साल ठंड के मौसम से पटना एयरपोर्ट प्रबंधन यात्रियों की इस शिकायत को दूर करने जा रहा है। पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कई सुधार किए गए हैं, जिसका लाभ जल्द ही मिलने लगेगा। 

हर बार की तरह इस जाड़े में पटना विमान यात्री फजीहत नहीं झेलेंगे. पटना एयरपोर्ट परिसर का अस्थायी विस्तार के बाद परिसर में काफी जगह हो गई है. परिसर में कैनोपी एरिया का भी विस्तार किया गया है इसके चलते यात्रियों को अब शीतलहर में खुले आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा. चेक इन एरिया की भी वृध्दि हुई है। पहले कम जगह होने की वजह से एक समय में यदि दो लोग चेक इन करते थे तो चेक इन एरिया में बिल्कुल भी जगह नहीं बचती थी. 

अब विमान के देर होने पर भी लोगों को खाने पीने की दिकक्त का सामना नहीं करना पड़ेगा। पहले दो लगेज बेल्ट होने की वजह से यात्रियों का लगेज आने में समय लगता था. लेकिन अब तीसरा लगेज बेल्ट लगाया गया है इससे एक में तीन या तीन से अधिक विमान यात्रियों का समान एक साथ बाहर आता है. इसके चलते एयरपोर्ट एरिया में लोगों का लगेज जल्दी मिलने लगा है

उसी तरह सुरक्षा जांच एरिया का भी विस्तार किया गया है अब पहले से ज्यादा जगह है. पहले सुरक्षा जांच एरिया के पास संकीर्ण जगह होने की वजह से फ्रिस्किंग के दौरान हवाई यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ता था. यहां केवल एक ही लाइन लग पाती थी. साथ ही जांच सुरक्षा एरिया में गेटों की वृध्दि हुई है इससे जांच जल्दी-जल्दी हो सकेगी. सुरक्षा के मद्देनजर सीआईएसएफ की ओर से सुरक्षा जांच के लिए तेज तर्रार सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News