बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नर्स की आपबीती : कोरोना पॉजिटिव मरीज का सिर्फ वीपी चेक किया था,बस वायरस ने मुझे भी शिकार बना लिया

नर्स की आपबीती : कोरोना पॉजिटिव मरीज का सिर्फ वीपी चेक किया था,बस वायरस ने मुझे भी शिकार बना लिया

Patna : कोरोना का वायरस किसी व्यक्ति को कितने देर में संक्रमित कर सकता है इसका सबसे ताजा उदाहरण है कोरोना को मात देने वाली पटना के शरणम अस्पताल की नर्स पिंकी कुमारी। 

पिंकी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एनएमसीएच में भर्ती कर इलाज किया गया। पिंकी अब ठीक है। और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है ।पिंकी बताती है कि कैसे सिर्फ 5 मिनट में हीं कोरोना ने मुझे अपना शिकार बना लिया।

सिर्फ 5 मिनट में कोरोना ने मुझे अपना शिकार बना लिया

कोरोना को मात देने वाली पिंकी कहती है कि पॉजिटिव सोचेंगे तो रिपोर्ट निगेटिव आ जाएगी। कोरोना को मात देकर घर लौट चुकी पिंकी आपबीती बताते हुए कहती है कि जरूरत है सतर्क रहने की।

पिंकी ने जैसा बताया कि 20 मार्च को मुंगेर से आए कोरोना पॉजिटिव के वक्त जब आईसीयू में भर्ती था तो मैंने उसका ब्लड प्रेशर चेक किया था और सिर्फ 5 मिनट तक उसके पास रही थी।मुझे पता नहीं था कि वह कोरोना पॉजिटिव मरीज है। 

22 मार्च को जैसे ही खबर आई कि उक्त युवक कोरोना पॉजिटिव था तो एहतियात बरतते हुए अस्पताल में काम करने वाले 12 लोगों ने  24 मार्च को कोरोना टेस्ट करवाए उसमें मैं भी थी लेकिन 26 मार्च को आये रिपोर्ट में मुझे निगेटिव पाया गया। इसके बाद  28 मार्च को पुनःकोरोना चेक किया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आया पर मैंने हिम्मत नहीं हारी ।28 मार्च की रात कि मुझे एनएमसीएच में भर्ती करवाया गया। भगवान का शुक्र है कि मेरी मां, बहन और दोनों भाई का सैंपल नेगेटिव आया है। 

उसने बताया कि मैं लगातार दवा लेती रही और पॉजिटिव सोचती रही। और आज मैं अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो गया हूं। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद मैं भाई के साथ बाइक से घर गई। कोरोना मरीजों को मेरा संदेश है बीमारी से उबरना है तो डॉक्टरों की सलाह के अनुसार काम करें। 

पिंकी का कहना है पॉजिटिव सोचें सामान्य लोग भी इससे बचने की कोशिश करें।

Suggested News