OLA ELECTRIC: बाजार में आने से पहले ही चर्चा में स्कूटर, बुकिंग जारी, 18 मिनट में हो जाएगी चार्ज, डिमांड इतनी कि ठप हो गई वेबसाइट...

OLA ELECTRIC: बाजार में आने से पहले ही चर्चा में स्कूटर, बुकिंग जारी, 18 मिनट में हो जाएगी चार्ज, डिमांड इतनी कि ठप हो गई वेबसाइट...

DESK: देश में जैसे-जैसे पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है, लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहा है। हाल के दिनों में जिस तरह से पेट्रोल की कीमत शतक के पार चली गई हैं और डीजल भी पीछे पीछे आ रहा है, लोग अपने खर्च को कम करने के लिए सोचने पर मजबूर हो गए हैं। इस चलते लोग अब खासतौर पर इलेक्ट्रिक और बैटरी चलित वाहनों की तरफ ध्यान दे रहे हैं। इसी मौके का फायदा उठाते हुए ओला कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में उतारने की पेशकश की है। हालांकि इसके लिए बुकिंग गुरुवार से ही शुरू हो गई है।

इस हफ्ते की शुरुआत में ओला ने अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ फीचर्स का खुलासा किया था औऱ अब गुरुवार से इसके लिए बुकिंग भी खोल दी गई है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को सुर्फ 499 रुपए में बुक किया जा सकता है। बुकिंग के लिए लोगों को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जहां स्कूटर की बुकिंग के साथ ग्राहक कंपनी के आगामी योजनाओं की जानकारी ले सकते हैं। स्कूटर को बुक करने की चाहत रखने वाले कई ग्राहकों को एक एरर मैसेज दिखाई दिया। गुरुवार शाम को ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ग्राहकों से माफी मांगते हुए बताया कि वेबसाइट में यह समस्या भारी डिमांड के चलते आई है, जिसे अब ठीक कर लिया गया है।कंपनी का दावा है कि इसका बूट स्पेस अपनी क्लास में सबसे ज्यादा होगा। इसके अलावा, इसमें ऐप बेस्ड की-लेस एक्सेस मिलेगा, जिसका मतलब है कि यूज़र को स्कूटर चालू करने के लिए चाभी की जरूरत नहीं होगी। तीसरी खासियत इसकी रेंज होगी। कंपनी का दावा है कि इसकी कैटेगरी में लॉन्च रेंज के मामले में यह स्कूटर लीड करेगा।

इसकी सटीक लॉन्च डेट का खुलासा होना बाकी है। हालांकि, कहा जा सकता है कि इसे इस महीने के अंत में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 1 लाख रुपये से 1.2 लाख (एक्स-शोरूम) के दायरे में बताई जा रही है। इस स्कूटर को लेकर बीते कुछ समय से लगातार दावें किए जा रहे हैं, जिनके अनुसार ओला का आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 18 मिनट में 50% तक बैटरी चार्ज करेगा। चूंकि इस स्कूटर की ड्राइविंग रेंज करीब 150 किमी तक होगी तो कहा जा सकता है, कि यह 18 मिनट की चार्ज पर 75 किमी तक की रेंज देगा। भारत में लॉन्च होन पर यह स्कूटर Ather 450X और TVS iQube और बजाज चेतक को टक्कर देगा।


Find Us on Facebook

Trending News