बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता चुने जाने पर बोले ओमप्रकाश माथुर, पार्टी ने श्रेष्ठ कार्यकर्ता को नेता बनाया

बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता चुने जाने पर बोले ओमप्रकाश माथुर, पार्टी ने श्रेष्ठ कार्यकर्ता को नेता बनाया

RANCHI : आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में बाबूलाल मरांडी को पार्टी विधायक दल का सर्व सम्मति से नेता चुना गया. इस अवसर पर विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद ओम प्रकाश माथुर ने कहा कि बाबूलाल मरांडी विचार ,मन और सिद्धांत से कभी बाहर नही गए थे. ये पार्टी के श्रेष्ठ कार्यकर्ता रहे. आज पार्टी ने इन्हें विधायक दल का नेता बनाया हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी विधानसभा मे इनके नेतृत्व में एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी. उन्होंने मरांडी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व वर्षों से इन्हें घर वापस लाने का प्रयास कर रहा था. कार्यकर्ता जब दूर जाता है तो कष्ट होता है. भगवान ने मुझे इस अवसर को साकार करने का माध्यम बनाया,यह मेरे लिये व्यक्तिगत हर्ष एवम प्रसन्नता की बात है. उन्होंने कहा की मरांडी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के भावनाओं का सम्मान किया है. 

उन्होंने कहा कि भले ही पार्टी को चुनाव में कम सीटें मिली है. लेकिन स्वार्थ पर आधारित बेमेल गठबंधन की सरकार से राज्य का भला नही होने वाला. लगभग दो महीने में ही यह सरकार जनकल्याण से दूर चली गई. बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में विधायक गण जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पुरजोर संघर्ष करेंगे. 

पार्टी के लिये सुखद दिन- अरुण सिंह

वहीँ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं मुख्यालय प्रभारी सांसद अरुण सिंह ने मरांडी को नेता चुने जाने पर बधाई दी और कहा कि भारतीय जनता पार्टी आंतरिक लोकतंत्र पर चलती है. मरांडी अनुभवी एवं संघर्षशील नेता हैं. झारखंड के कण कण से इनका परिचय है. पार्टी इनके नेतृत्व में सदन से सड़क तक राज्य हित में जन विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष करेगी. 

भाजपा के जनाधार को सींचेंगे मरांडी- मुरलीधर राव

उधर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और केंद्रीय पर्यवेक्षक मुरलीधर राव ने कहा कि बाबूलाल वर्षों तक स्वतंत्र घूमते रहे. अब पार्टी ने सदन से सड़क तक भाजपा को सींचने के लिये महत्वपूर्ण भूमिका सौंपी है. उन्होंने कहा कि मराण्डी को पार्टी के उच्च मानकों के आधार पर सर्व सम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक टीम भावना से मरांडी के नेतृत्व में कार्य करेंगे.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने मरांडी का स्वागत करते हुए कहा कि विधायक दल के नेता के रूप में मरांडी से पार्टी को नई ऊर्जा मिलेगी. 

पार्टी के लिये तन, मन ,धन समर्पित- बाबूलाल मरांडी

सर्व सम्मति से विधायक दल का नेता चुने जाने पर पार्टी एवं विधायकों का आभार प्रकट करते हुए मरांडी ने कहा कि मैं सामान्य रूप जनता के बीच घूमकर पार्टी की सेवा करना चाहता था. लेकिन पार्टी ने जो मुझे दायित्व सौंपा है मैं उसके प्रति हृदय से आभारी हूँ. मैं सबके सहयोग से जिम्मेवारियों के निर्वहन में कोई कसर नही छोडूंगा. उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के प्रति भी आभार प्रकट किया. 

इसके पूर्व बाबूलाल लाल मरांडी को 25 विधायको की उपस्थिति में विधायक दल का नेता चुना गया. बैठक में प्रदेश महामंत्री एवं विधायक अनंत ओझा ने नेता का प्रस्ताव किया. जबकि विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, विरंचि नारायण, केदार हाजरा एवं डॉ शशिभूषण मेहता ने प्रस्ताव का समर्थन किया. 

मंच पर संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, महामंत्री एवं सांसद सुनील सिंह ने भी स्वागत किया. साथ ही मंच संचालन महामंत्री एवं मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश तथा धन्यवाद ज्ञापन विधायक एवम प्रदेश मंत्री नवीन जायसवाल ने किया. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News