बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मकर संक्रांति के मौके पर जाप नेता राजू दानवीर ने दही-चूड़ा भोज का किया आयोजन, सैकड़ों लोगों को दिलाई पार्टी की सदस्यता

मकर संक्रांति के मौके पर जाप नेता राजू दानवीर ने दही-चूड़ा भोज का किया आयोजन, सैकड़ों लोगों को दिलाई पार्टी की सदस्यता

NALANDA : जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज नालंदा के हिलसा में बस स्टैंड के समीप सिटी हॉल में  नए व पुराने कार्यकर्ताओं के बीच दान व धर्म के पर्व मकर संक्रांति के अवसर पर चूड़ा दही भोज का आयोजन किया। इस मौके पर हजारों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्तागण शामिल हुए, जिन्हें उन्होंने इस पावन पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बिहार के शिक्षा मंत्री द्वारा राम चरित्र मानस को लेकर की गई टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और उन्होंने कहा कि एक शिक्षा मंत्री के मुख से किसी भी धर्म ग्रंथ पर टिप्पणी करना शोभा नहीं देता।

राजू दानवीर ने कहा कि हमारा देश विविधता में एकता का देश है। यहां हर धर्म के मानने वाले लोग हैं। ऐसे में हर किसी के धर्म का और उसके ग्रंथ का उतना ही महत्व है, जितना हमारे धर्म और ग्रंथ का। सब के आराध्य देव भी अलग-अलग हैं। कोई कृष्ण को मांगता है। कोई राम को मानता कोई शिव को मानता है। कोई नानक को मानता है। कोई बुद्ध को मानता है। कोई पैगंबर साहब को मानता है। कोई ईसा मसीह को मानता है। ऐसे में किसी भी धर्म और उसकी सोच पर टिप्पणी करना अभद्रता है और एक राज्य के शिक्षा मंत्री के रूप में ऐसा बयान अनुचित है। क्योंकि शिक्षा मंत्री का बयान काफी मायने रखता है और उनके बयान से लोग प्रभावित होते हैं।  उन्हें ऐसे बयानों से बचकर सार्थक शिक्षा को लेकर बातचीत करनी चाहिए। 

उससे पहले राजू दानवीर ने मकर संक्रांति पर आयोजित दही चूड़ा भोज के बाद हिलसा विधानसभा में विभिन्न जगहों से आए सैकड़ों की संख्या में लोगों को जन अधिकार पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

इस मौके पर उन्होंने पार्टी में सबों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारी पार्टी सेवा समर्पण और संघर्ष के रास्ते पर चलने का विजन रखती है। उम्मीद है कि आज जितने भी साथी हमारी पार्टी से जुड़े हैं वह पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारियों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे और सेवा संघर्ष की सोच को लेकर आगे बांटने का काम करेंगे।

रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News