बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामनवमी को लेकर पटना के अलग अलग हिस्सों से 54 शोभा यात्राओं का डाकबंगला चौराहे पर होगा आगमन, राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित कई गणमान्य लोग करेंगे स्वागत

रामनवमी को लेकर पटना के अलग अलग हिस्सों से 54 शोभा यात्राओं का डाकबंगला चौराहे पर होगा आगमन, राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित कई गणमान्य लोग करेंगे स्वागत

PATNA : श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के द्वारा कल रामनवमी के अवसर पर डाकबंगला चौराहे पर भव्य आयोजन की तैयारी की गयी है। अभिनंदन समिति की ओर से आज प्रेस वार्ता करते हुए मंत्री सह संयोजक नितिन नवीन तथा अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू ने विस्तार से कल की तैयारियों की चर्चा की। कुल मिलाकर 54 पूजा समितियों के द्वारा पटना के विभिन्न इलाक़ों से शोभायात्रा निकाली जायेगी जो राजधानी के लगभग सभी गली मोहल्लों तथा मुख्य मार्गों से होकर डाकबंगला श्रीराम चौक आएगी, जहां अभिनंदन समिति के मुख्य आयोजन स्थल के पास उनका स्वागत मंच पर उपस्थित मुख्य अतिथियों के द्वारा किया जायेगा। 

मंच पर राज्यपाल राजेन्द्र आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सह पटना साहिब के भाजपा प्रत्याशी रवि शंकर प्रसाद, सांसद रामकृपाल प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुखमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, विजय चौधरी, अशोक चौधरी समेत प्रदेश भाजपा के कई नेता एवं विशिष्ट तथा गणमान्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। 

पटना के सभी सड़कों पर हज़ारों की संख्या में श्री राम ध्वज लगाये गये है, इसके साथ ही आकर्षक तोरण द्वार तथा मनमोहक प्रकाश व्यवस्था एवं एलईडी स्क्रीन डाकबंगला के आसपास लगायी गयी है। मंच के पास अयोध्या के श्री रामलला के भव्य मंदिर की विशाल प्रतिकृति भी पटना वासियों के आकर्षण का केंद्र होगा। आयोजन में शामिल शोभायात्रा में मुख्यतः स्थानीय कलाकारों के साथ कुछ झांकियों के लिए झारखंड उड़ीसा छत्तीसगढ़ तथा बंगाल के कलाकार शामिल होंगे। 

मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि अयोध्या में श्री राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा के उपरांत होनेवाली इस वर्ष की रामनवमी कई मायनों में विशेष है। लोगो में अपने आराध्य प्रभु श्री राम के प्रति आस्था और गहरी हुई है ,कुल मिलाकर इस बार  की रामनवमी उत्साह और उमंग का त्योहार है। अभिनंदन समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह बबलू ने कहा कि पूरे पटना में रामनवमी पर माहौल भक्तिमय होगा तथा लाखों की संख्या में रामभक्त अपने घरों से निकल कर जहां एक ओर महावीर मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे तो वही दूसरी ओर मनमोहक झांकियों तथा शोभायात्राओं का भी आनंद लें सकेंगे। इस प्रेस वार्ता में श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के राजेश जैन, संतलाल राय, गोपाल कृष्ण, सुजॉय सौरभ, नितिन अभिषेक,मुकेश जैन इत्यादि सदस्य भी उपस्थित थे। 

वन्दना शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News