बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ्लोर टेस्ट में चेतन आनंद के एक फैसले ने आनंद मोहन के पूरे परिवार की बदल दी किस्मत, अब आनंद ही आनंद

फ्लोर टेस्ट में चेतन आनंद के एक फैसले ने आनंद मोहन के पूरे परिवार की बदल दी किस्मत, अब आनंद ही आनंद

PATNA : डेढ़ माह पहले फ्लोर टेस्ट में चेतन आनंद का राजद से पाला बदलकर एनडीए की तरफ जाने का फैसला कितना दूरगामी था, यह आज लोकसभा चुनाव के सीटों के बंटवारे के दौरान दिखा, जब भाजपा के कोटेवाले शिवहर की सीट जदयू के हिस्से में चली गई। माना जा रहा है कि इस सीट से चेतन आनंद की मां लवली आनंद को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। लवली आनंद आज ही जदयू में शामिल हुई हैं।

शिवहर की सीट जदयू के हिस्से में जाना, यह सब अचानक नहीं हुआ, इसकी स्क्रिप्ट फ्लोर टेस्ट के दौरान ही लिख दी गई थी। फ्लोर टेस्ट के दौरान चेतन आनंद ने कहा था कि उनके कुएं में अभी बहुत पानी है। यह पानी अब नजर आ रहा है। एक विधानसभा सीट का नुकसान उठाने का रिस्क लेकर चेतन आनंद ने परिवार के लिए सीधे लोकसभा सीट हासिल कर लिया है। यह भी तय है कि अगर चेतन आनंद की विधायकी खत्म होती है तो उन्हें फिर से उप चुनाव में जदयू अपना उम्मीदवार बनाएगी। ऐसे में यह नुकसान भी खत्म हो जाएगा।

पिता के लिए फायदा

फ्लोर टेस्ट के दौरान चेतन आनंद का राजद से अलग होने का फैसला न सिर्फ मां लवली आनंद के लिए फायदेमंद होनेवाला है। बल्कि पिता आनंद मोहन के लिए भी यह काम आनेवाला है। उनके रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस लंबित है। जिसमें संभावना थी कि उन्हें फिर से जेल जाना पड़ सकता है। अब एनडीए में आने के बाद इस पर काफी हद विराम लग गया है।

तलवार नहीं बुद्धि से लिया काम

राजपूतों का इतिहास रहा है कि उनकी राजनीति तलवार पर टिकी होती है। लेकिन आज की राजनीति में तलवार की जगह बुद्धि ने ले ली है और आनंद मोहन के परिवार ने बता दिया है कि वह तलवार के साथ बुद्धि का इस्तेमाल करना भी बखूबी जानते हैं। 

Suggested News