बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विप में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने जातीय गणना के आंकड़ों को बताया गलत, राज्य सरकार से की जांच कराने की मांग

विप में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने जातीय गणना के आंकड़ों को बताया गलत, राज्य सरकार से की जांच कराने की मांग

GAYA: बिहार में जातीय गणना के रिपोर्ट को सार्वजनिक कर दिया गया है। वहीं गणना के आंकड़ों को बीजेपी के द्वारा गलत और मंगढ़त बताया जा रहा है। बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार ने जाति विशेष को ध्यान में रख कर कुछ जाति को बढ़ा कर और कुछ जाति को घटा कर पेश किया गया है। इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद हरी सहनी गया पहुंचे। जहां उन्होंने जातीय गणना को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

हरि सहनी ने कहा कि जातीय जनगणना जो प्रकाशित किया गया है । वह त्रुटिपूर्ण है मेरा जाति केवट बहुत से उपजाति है, जिससे गणना के समय अलग अलग कर दिया गया जबकि सभी जाति एवं उपजाति एक है। जातीय गणना महागठबंधन सरकार एक मत होकर जातीय गणना प्रकाशन किया गया की मुझे राजनैतिक फायदा होगा जबकि बिहार की जनता इस गणना को नाकार चुके हैं।

हरि सहनी ने कहा कि आनन-फानन में राज्य सरकार ने किसी भी तरह जाति गणना के आंकड़े को पेश कर दिया है। सरकार को एक बार फिर जांच करनी चाहिए और सही तरीके से सही आंकड़ों को पेश करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई जातियों के उपजाति जोड़ तो कई जाति की उपजाति को अलग-अलग कर गलत आंकड़ों को सर्वजनिक किया गया है। 

उन्होंने कहा कि हम पुनः बिहार की जनता से अपील करते हैं कि लोकसभा 2024 एवं विधानसभा 2025 में ईवीएम से बटन दबाकर भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए। आज के प्रेस वार्ता में पूर्व सांसद हरि मांझी,जिला अध्यक्ष प्रेमप्रकाश चिंटू सिंह,जिला मीडिया प्रभारी संतोष ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अधिवक्ता,अनुज कुमार,अजय कुमार तन्नी,महामंत्री रंजन कुमार सिंह, पप्पू चंद्रवंशी उपस्थित हुए।

Suggested News