बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छुट्टियों पर शिक्षा विभाग के आदेश का कम नहीं हो रहा विरोध, सड़क पर उतरे सांसद

छुट्टियों पर शिक्षा विभाग के आदेश का कम नहीं हो रहा विरोध, सड़क पर उतरे सांसद

BETIA : ख़बर प.चम्पारण के बगहा से है जहां शिक्षा विभाग द्वारा ज़ारी ड्यूल छुट्टी कैलेंडर के विरोध में राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे सड़कों पर उतर आए हैं औऱ उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उटपटांग राजनीति करने का आरोप लगाया । 

दरअसल बिहार में दो तरह की छुट्टियों वाले कैलेंडर ज़ारी किये गए हैं जिसके बाद राजनीति गरमा गई है और यहीं वज़ह है कि बीजेपी राज्य सरकार को घेर रही है। लिहाजा आक्रोशित बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ NH 727 बेतिया गोरखपुर मुख्य सड़क पर बगहा में सीएम नीतीश का पुतला दहन किया गया। जहां राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे के नेतृत्व में विरोध जताते हुए छात्रों में भेदभाव फैलाने का भी आरोप लगाया जा रहा है। 

बता दें कि 2024 के लिए बिहार सरकार ने स्कूलों में छुट्टियों को लेकर दो तरह का कैलेंडर ज़ारी किया है जिसमें एक समुदाय विशेष को ख़ुश करने के लिए छुट्टियों में बढ़ोतरी की गई है जबकि रक्षाबंधन समेत महात्मा गांधी जयंती औऱ अन्य पर्व त्योहार की छुट्टियाँ कम की गई हैं। जिसको लेकर सीएम नीतीश को तुष्टिकरण का राजनीत करने वाले मेमोरी लेस मुख्यमंत्री करार देते हुए महिला विरोधी निकम्मी सरकार बताया है।

Suggested News