महंगाई पर संसद में विपक्ष का जोरदार हंगामा, राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रदर्शन

महंगाई पर संसद में विपक्ष का जोरदार हंगामा, राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रदर्शन

DESK. महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने संसद में मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है. मंगलवार को कांग्रेस ने राहुल गांधी के नेतृत्व में गांधी प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया. बाद में सदन की कार्यवाही शुरू होने पर भी दोनों सदनों में कांग्रेस और विपक्ष के सदस्य जोरदार नारेबाजी करते रहे. राज्यसभा में भारी हो हंगामे के कारण सुबह 11 बजे कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. 

वहीं लोकसभा में भी विपक्ष ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. विपक्षी सदस्य लगातार देश में बढती महंगाई के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. नॉन ब्रांडेड खाद्यान उत्पाद और दही, छाछ, लस्सी, घी जैसे उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के खिलाफ विपक्ष ने हंगामा किया. स्पीकर के आसन के करीब आकर विपक्ष के सदस्यों ने सदन में पोस्टर लहराए. महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष सदस्य लगातार हंगामा और नारेबाजी कर मोदी सरकार को देश के आम लोगों पर महगांई का बोझ डालने वाला करार दिया. 

वहीं सदन में लगातार हंगामा होता देख सुबह 11.11 बजे स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इस बीच कांग्रेस ने कहा है कि जब तक जीएसटी के बढ़े हुए दर वापस नहीं लिए जाते तब तक कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. 


Find Us on Facebook

Trending News