जनवितरण दुकानों पर ई-पॉश मशीन के प्रयोग पर रोक के आदेश,सिर्फ भौतिक सत्यापन करा मिलेगा अनाज

जनवितरण दुकानों पर ई-पॉश मशीन के प्रयोग पर रोक के आदेश,सिर्फ भौतिक सत्यापन करा मिलेगा अनाज

Patna: कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन की वजह से देश की इकोनॉमी को बड़ा नुकसान होने की आशंका जाहिर की जा रही है. इस बीच, बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी ने बड़ा ऐलान किया है.

मंत्रीजी ने साफ कहा है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति एवं वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए बिहार राज्य में लॉक डाउन लागू है. लॉक डाउन की स्थिति रहने तक जनता को सहूलियत हेतु ई-पॉश मशीन के प्रयोग पर पूर्णतः रोक लगायी जाती है. बिहार के सभी कार्डधारी अपना भौतिक सत्यापन करवाकर निर्धारित राशन प्राप्त कर सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रुपए जारी किए हैं इस राशि का उपयोग लॉक डाउन के कारण बिहार के अंदर जो मजदूर रिक्शा चालक ठेला वेंडर एवं अन्य गरीब फंसे हुए हैं.

आदेश के मुताबिक़ उनके लिए आपदा राहत केंद्र बनाए जाएंगे तथा वहां उनके भोजन एवं आवासन की सुविधा रहेगी जो लोग बिहार के बाहर फंसे हुए हैं या रास्ते में हैं उन्हें स्थानीय आयुक्त के माध्यम से संबंधित राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासन से समन्वय कर वहीं पर भोजन एवं आवासन की व्यवस्था की जाएगी. 


Find Us on Facebook

Trending News