बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ज्ञानवापी में मिले ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे ओवैसी के प्रवक्ता, दानिश कुरैशी गिरफ्तार

ज्ञानवापी में मिले ‘शिवलिंग’ पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे ओवैसी के प्रवक्ता, दानिश कुरैशी गिरफ्तार

DESK.  वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर से लगे ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के प्रवक्ता दानिश कुरैशी की ओर से आपत्तिजनक टिप्पणी की गई. इसे लेकर गुजरात पुलिस ने दानिश को गिरफ्तार कर लिया है. विश्व हिंदू परिषद  सहित कई हिंदू संगठनों ने कुरैशी के खिलाफ शियाकत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया था कि दानिश सोशल मीडिया पर गैरजिम्मेदाराना पोस्ट डाल रहे हैं, जिससे अमन और सौहार्द को भारी धक्का पहुंच सकता है.

AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी पर  यह कार्रवाई अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच की ओर से की गई है. साइबर क्राइम के सहायक पुलिस आयुक्त जेएम यादव ने मीडिया को बताया कि दानिश कुरैशी नाम के ट्विटर हैंडल से आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी. इस पोस्ट में दानिश कुरैशी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग पर सवाल उठाया था. इस पर उन्होंने अभद्र टिप्पणी की.

 पुलिस अधिकारी ने बताया, दानिश के ट्वीट से एक समुदाय की भावनाएं आहत हुईं, जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया दानिश के खिलाफ दो पुलिस थानों में मामला दर्ज किया गया था. गौरतलब है कि ज्ञानवापी के हुए सर्वे के दौरान वहां एक शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है. इसे लेकर कोर्ट ने मस्जिद के शिवलिंग मिलने वाली जगह को सील करने का आदेश दिया है.


Suggested News